DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बिहारशरीफशिक्षा से ही युवाओं का होगा भविष्य निर्माण :

शिक्षा से ही युवाओं का होगा भविष्य निर्माण :

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:40 PM
शिक्षा से ही युवाओं का होगा भविष्य निर्माण :

शिक्षा से ही युवाओं का होगा भविष्य निर्माण :

फोटो :

14राजगीर04-सरस्वती विद्या मंदिर में रविवार को हुई कार्यशाला में लोग।

राजगीर। निज संवाददाता

शिक्षा से ही युवाओं का भविष्य का निर्माण हो सकता है। इससे ही समाज व देश का विकास हो सकता है। शिक्षा बहुत जरूरी है। ये बातें भारती शिक्षा समिति के क्षेत्रीय संगठन मंत्री ख्याली राम ने रविवार को सरस्वती विद्या मंदिर हसनपुर में दो दिवसीय सरस्वती संस्कार केन्द्र संघ प्रमुखों की कार्यशाला में कहीं। कहा कि ग्रामीण इलाकों, पहाड़ी इलाकों व सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वालों बच्चों को भी बेहतर शिक्षा दी जानी चाहिए। इससे ही उनका स्तर उठेगा। कठिन समय में जीवन जीने की कला का अभ्यास करना ही होगा। राष्ट्रहित के लिए कार्यकर्ता सदैव निष्ठा के साथ काम करें।

सेवा भाव से लोगों की मदद करें। उत्तर-पूर्व क्षेत्र के सचिव नकुल शर्मा ने कहा कि समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करना होगा। मुख्यधारा से जोड़ना होगा। मौजूदा समय में भारतीय संस्कृति और दर्शन का पूरे विश्व में प्रभाव दिख रहा है। इसे बचाकर रखना है। शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना है।

प्रदेश सचिव प्रदीप कुमार कुशवाहा ने कहा कि कार्यकर्ता क्षेत्रों में काम करें। बच्चों को बेहतर ज्ञान बांटना है। नालंदा विभाग प्रमुख राकेश अम्बष्ट ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए नयी पीढ़ी को बेहतर शिक्षा देना होगा। मीडिया प्रभारी सुमन कुमार चौधरी ने बताया कि इस कार्यशाला में भागलपुर, बांका, मुंगेर, रोहतास, बक्सर और नालंदा से आये 13 संच प्रमुखों ने भाग लिया। इस मौके पर प्राचार्य अमरेश कुमार, मीडिया प्रभारी सुमन कुमार चौधरी, अमन कुमार सिंह, ममता जायसवाल, किशोरी पंडित, परमेश्वर यादव, गंगा चौधरी सहित अन्य मौजूद थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें