ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफहरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा

हरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा

हरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा हरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा हरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा हरनौत बीपीएम के साथ...

हरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफSat, 02 Dec 2023 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हरनौत बीपीएम के साथ मारपीट की चौक-चौराहों पर हो रही निंदा
बीईओ ने हेडमास्टर से किया शोकॉज, होगी कार्रवाई

छतियाना मध्य विद्यालय में एचएम ने बीपीएम के साथ की थी मारपीट

शिक्षाविदों ने कहा-शिक्षकों का यह व्यवहार निंदनीय

फोटो :

हरनौत बीआरसी : हरनौत बीआरसी का भवन।

हरनौत, निज संवाददाता।

प्रखंड के छतियाना मध्य विद्यालय के एचएम कमलेश पासवान द्वारा बीपीएम मनीष कुमार से मारपीट करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बीईओ सुरेन्द्र कुमार सिन्हा ने शनिवार को स्कूल में मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि बच्चों से लेकर अभिभावक तक हेडमास्टर की गलती बता रहे हैं। बीईओ ने बताया कि एचएम से शोकॉज किया गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा जायेगा। शिक्षाविदों ने कहा कि शिक्षकों का यह व्यवहार काफी निंदनीय है। ऐसे शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। बीपीएम ने शुक्रवार को स्कूल की जांच करने गये थे। जांच के दौरान केवल एचएम मौजूद थे। एक भी शिक्षक उपस्थित नहीं थे। उन्होंने बताया कि जिला से पुनः ऑनलाइन निरीक्षण करने के आदेश पर दोबारा विद्यालय गए तो हेडमास्टर देखकर भड़क गए। गाल में गमछी लगाकर मारपीट करने लगे। घटना की सूचना विभाग के वरीय अधिकारियों को दी गई है। प्राथमिक के लिए के लिए थाना में आवेदन दिया गया है।

गांव के अधिवक्ता राजीव रंजन सिंह ने बताया कि हेडमास्टर के व्यवहार से छात्र व गांव के लोग भी नाराज रहते हैं। छात्रों के सामने विद्यालय यानी, शिक्षा का मंदिर में शिक्षक द्वारा अधिकारी के साथ मारपीट किया जाना दूर्भाग्यपूर्ण है। दानवीर व महान शिक्षाविद सर गणेश दत्त की जन्मस्थली पर इस तरह की घटना से प्रखंड के लोग शर्मींदगी महसूस कर रहे हैं। अधिकारी पर हाथ उठाने वाले दोषी हेडमास्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

निशाने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी :

शिक्षा विभाग के अधिकारी शिक्षकों के निशाने पर हैं। कुछ शिक्षकों के उदंडता व दबंगई के कारण शिक्षा विभाग पर बार-बार सवाल खड़े हो रहे हैं। एक दशक पहले हरनौत के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार परदेसी की हत्या कर दी गई थी। आठ महीना पहले प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अशोक कुमार पोद्दार के साथ चेंबर में हेडमास्टर ने हाथ उठाया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें