ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफमहीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे परेशान

महीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे परेशान

महीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे परेशानमहीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे परेशानमहीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे...

महीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 14 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

महीनों से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब, मरीज हो रहे परेशान
फोटो :

हरनौत एम्बुलेंस01 : हरनौत अस्पताल में लगी एम्बुलेंस।

हरनौत, निज संवाददाता।

स्थानीय अस्पताल में मरीज की सुविधा के लिए दो एम्बुलेंस हैं। लेकिन, पिछले कई माह से दोनों एम्बुलेंस का एसी खराब है। इसके चलते भीषण गर्मी में मरीजों को परेशानी हो रही है। कई तरह की अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एंबुलेंस का लाभ मरीज को नहीं मिल पा रहा है। मरिज के परिजनों ने बताया कि हालत बिगड़ने के बाद एंबुलेंस चालक को एसी चलाने को कहा गया तो खराब होने की बात कही। एंबुलेंस पर तैनात कर्मियों की लापरवाही एवं मनमानी के कारण रोगियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि आपराधिक घटनाओं या दुर्घटनाओं में गंभीर रूप से जख्मी मरीज को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। प्राथमिक उपचार के बाद मरीज के हालात के अनुसार सदर अस्पताल, पावापुरी मेडिकल कॉलेज, पीएमसीएच अथवा अन्य हायर सेंटर रेफर किया जाता है। कभी-कभी मरिज को गंभीर स्थिति में भेजा जाता है। ऐसी स्थिति में एसी चलाना बेहद जरूरी है। दोनों एंबुलेंस का एसी खराब होने की सूचना मिली है। इसे बनवाने का प्रयास किया जा रहा है। वरीय अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी गयी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।