DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहारशरीफ › सर्वे: टीका नहीं लेने वालों का तैयार होगा डाटाबेस
बिहारशरीफ

सर्वे: टीका नहीं लेने वालों का तैयार होगा डाटाबेस

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 09:51 PM
सर्वे: टीका नहीं लेने वालों का तैयार होगा डाटाबेस

सर्वे: टीका नहीं लेने वालों का तैयार होगा डाटाबेस

आशाकर्मी व सेविका घर-घर जाकर वोटर आईडी से करेंगी मिलान

बिहारशरीफ। निज संवाददाता

कोरोना के खात्मे के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा काफी अलर्ट है। अब टीका नहीं लेने वालों का डाटाबेस तैयार किया जाएगा। ताकि, उन्हें खोजकर टीका लगाया जा सके। अपने अपने पोषक क्षेत्रों में आशा कर्मी व आंगनबाड़ी सेविकाएं घर घर जाकर वोटर आईडी से टीका लेने वालों का मिलान करेंगी। इसके आधार पर टीका नहीं लेने वालों की जन्म कुंडली तैयार की जाएगी।

डीआईओ डॉ. राजेंद्र चौधरी ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लेनी आवश्यक है। 18 लाख से अधिक डोज लगायी जा चुकी है। बावजूद कुछ लोग इसे लेने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। वैसे लोगों को भी टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 70 फीसदी से कम उपलब्धि वाले बिहारशरीफ ग्रामीण, नूरसराय, सरमेरा, इस्लामपुर, सिलाव, राजगीर व एकंगरसराय समेत 6 प्रखण्डों में सोमवार को 337 केंद्रों पर 14 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगायी गयी। इन प्रखंडों में आगे भी ऐसे अभियान चलाए जाएंगे।

जिला के 24 मुख्य पंडालों में लगेगी वैक्सीन:

लोगों की सुविधा व कोरोना से बचाव को देखते हुए जिला के 24 मुख्य पंडालों में वैक्सीनेशन टीम लगायी जाएगी। वहां सुबह नौ से रात्री नौ बजे तक कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने की व्यवस्था रहेगी। जबकि, अन्य केंद्र पहले की तरह ही काम करते रहेंगे। सभी प्रखंड मुख्यालयों के एक एक मुख्य पंडाल, राजगीर, बिहारशरीफ व हिलसा में दो दो मुख्य पंडालों में टीम की तैनाती रहेगी।

संबंधित खबरें