DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बिहारशरीफविश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा के संयोजक बने सुरेन्द्र

विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा के संयोजक बने सुरेन्द्र

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफNewswrap
Sun, 17 Oct 2021 09:11 PM
विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा के संयोजक बने सुरेन्द्र

विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा के संयोजक बने सुरेन्द्र

लोगों ने बैठक में कहा-विश्वविद्यालय में भवन का हो रहा घटिया निर्माण

फोटो :

17राजगीर01 : राजगीर में बैठक करते समाजसेवी व अन्य।

राजगीर। निज संवाददाता

विश्वविद्यालय के हो रहे घटिया निर्माण पर रोक लगाने और व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने को लेकर रविवार को समाजसेवियों ने विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा का गठन किया। मोर्चा का संयोजक सुरेन्द्र प्रसाद यादव को चुना गया। कार्यकारिणी सदस्यों में डॉ. अमित कुमार पासवान, उमराव प्रसाद निर्मल, परमेश्वर प्रसाद, अशोक हिमांशु, डॉ. रवि कुमार सिंह, अशोक यादव, श्यामदेव राजवंशी, कमलकांत प्रसाद सहित अन्य को चुना गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए कांग्रेस नेता हैदर आलम ने कहा कि विश्वविद्यालय में भवन का घटिया निर्माण हो रहा है। वहीं विश्वविद्यालय द्वारा 200 गांवों को गोद लेने की बात कही गयी थी जो अब तक कहीं नहीं दिख रहा है। इसके अलावा कुलपति द्वारा शैक्षणिक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की नियुक्ति में विवि की नियमावली को ताक पर रखकर नियुक्ति की गयी है। इसपर रोक लगनी चाहिए।

विश्वविद्यालय के सात साल तक भवन निर्माण सहित अन्य कार्यों की सीबीआई जांच कराने, भ्रष्ट कुलपति को तत्काल प्रभाव से हटाने, छंटनीग्रस्त कर्मचारियों को पुन: बहाल करने आदि मांगों को लेकर मोर्चा अभियान चलायेगा। मोर्चा की अगली बैठक विवि के पास पिलखी गांव में 25 अक्टूबर को होगी।

संयोजक सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि राजगीर को भ्रष्टाचारियों से मुक्त कराना है। इसके लिए गांव-गांव तक संपर्क साधना होगा। जन आंदोलन करना होगा। डॉ. अमित कुमार पासवान ने कहा कि नालंदा विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री मुकुल वासनिक को भी जानकारी दी गयी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें