DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहारशरीफ › एसपी कॉलेज : सवा साल से कर्मियों को नहीं मिला वेतन
बिहारशरीफ

एसपी कॉलेज : सवा साल से कर्मियों को नहीं मिला वेतन

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफPublished By: Newswrap
Sun, 26 Sep 2021 09:20 PM
एसपी कॉलेज : सवा साल से कर्मियों को नहीं मिला वेतन

एसपी कॉलेज : सवा साल से कर्मियों को नहीं मिला वेतन

तदर्थ समिति के सचिव से मिले कर्मी

हिलसा। निज संवाददाता

करीब सवा साल से वेतन नहीं मिलने से नाराज सरदार पटेल कॉलेज (एसपी कॉलेज) से जुड़े कर्मियों का एक शिष्टमंडल तदर्थ समिति के सचिव मिले। प्रभारी प्राचार्य को कर्तव्य के प्रति लापरवाह बताने वाले उक्त कर्मी सचिव से निदान की दिशा में सार्थक पहल का अनुरोध किया। तदर्थ समिति के सचिव-सह-सांसद कौशलेन्द्र कुमार को सौंपे गए ज्ञापन में तीस कर्मियों का हस्ताक्षर है। आवेदन में वर्णित है कि करीब सवा साल बीत जाने के बाद भी वेतन का भुगतान नहीं गया, जबकि खाते में पर्याप्त राशि उपलब्ध है। इतना ही नहीं कई कॉलेज में कर्मियों के बीच अनुदान की राशि का भुगतान भी हो चुका है जबकि इस कॉलेज में अनुदान की राशि लाने का प्रयास भी नहीं किया गया।

कॉलेज के निर्माणाधीन प्रशासनिक भवन के बीम का छड़ जंग खा रहा और सीमंट बर्बाद हो रहा है, लेकिन काम अबतक चालू नहीं किया गया। कॉलेज के विकास में प्रभारी प्राचार्य कोई रुचि लेने के बजाए कर्मियों को वेबजह परेशान कर रहे हैं। इससे कॉलेज कर्मियों में काफी आक्रोश एवं क्षोभ है। कर्मीगण काफी आतंकित हैं। कर्मियों ने तदर्थ समिति के सचिव से बिगड़ते हालात को संभालते हुए तत्काल कर्मियों के लंबित वेतन के भुगतान हेतु उक्त आवेदन दिया।

कहते हैं प्राचार्य:

कॉलेज कर्मियों द्वारा लगाए गए आरोप मनगढ़ंत हैं। करीब एक माह पहले मैं प्रभारी प्राचार्य की कुर्सी संभाली हूं। वित्तीय कार्य एक प्रक्रिया के तहत होता है। हमारा प्रयास होगा कि कर्मियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो। समय पर वेतन और अनुदान का भुगतान हो और कॉलेज में शिक्षा का माहौल बेहतर बने।

नूतन कुमारी, प्रभारी प्राचार्य, एसपी कॉलेज हिलसा

संबंधित खबरें