ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

शेखपुरा 02

वीडियो कांफ्रेंसिंग से गायब रहने वाले जिला के 15 शिक्षा सेवकों पर गाज गिरी है। इन शिक्षा सेवकों के मानदेय में एक दिन का कटौती किया गया है। शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ रवि शास्त्री ने बताया कि जिला...

शेखपुरा 02
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 14 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वीडियो कांफ्रेंसिंग से गायब रहने वाले 15 शिक्षा सेवकों के एक दिन वेतन कटौती
सात पर पहले हो चकी है कार्रवाई

शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता

वीडियो कांफ्रेंसिंग से गायब रहने वाले जिला के 15 शिक्षा सेवकों पर गाज गिरी है। इन शिक्षा सेवकों के मानदेय में एक दिन का कटौती किया गया है। शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ रवि शास्त्री ने बताया कि जिला में अभी दक्ष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें कमजोर बच्चों को विशेष शिक्षा देना है। कमजोर बच्चों को स्कूल तक लाने की जिम्मेबारी शिक्षा सेवकों को दी गई है। इसके साथ ही इस कार्यक्रम को लेकर प्रतिदिन 11 बजे शिक्षा सेवकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग भी किया जाता है। पाया गया कि 15 शिक्षा सेवक न तो वीडियो कांफ्रेंसिंग में भाग ले रहे है और न ही बच्चों को स्कूल लाने में दिलचस्पी दिखा रहे है। इसी को लेकर अरियरी के नौ, बरबीघा के एक, शेखपुरा के चार और शेखापुरसराय प्रखंड के एक शिक्षा सेवक का एक दिन का मानदेय कटोती किया गया है। इन्हींु आरोपों पर चार दिन पहले भी सात शिक्षा सेवकों पर कार्रवाई की गई है।

6 जीएनएम कांलेज मे नई छात्राओं को दिलाया गया शपथ

विश्व की पहली नर्स को भी किया गया नमन

14 शेखपुरा 03

फ्लोरेंस नाइंटिंगल के तैलीय चित्र पर माल्याप्रझा करते लोग

शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता

नर्सिंग सेवा पीड़ित मानवता की सेवा है। इसलिए नर्सो को अपना काम सेवा भाव से पूरी इमानदारी से करनी चाहिए। ये बाते एसीएमओ डाॅ0 अशोक कुमार सिंह ने मंगलवार को जीएनएम कांलेज में कही। जीएनएम कांलेज में नई नामांकन लेने वाली छात्राओं के लिए शपथग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में एसीएमओ ने नई छात्राओं को सेवा भाव का शपथ दिलाया। वही इस मौके पर विश्व की पहली नर्स माने जाने वाली नर्स फ्लोरेंस नाइटिंगल को भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। शपथ ग्रहण समारोह में नई छात्राओं के द्वारा आकर्षक न्तय एवं गायन भी किया गया। जीएनएम कांलेज में सालाना 80 छात्राओं का नामांकन होता है। इस मौके पर जीएनएम कांलेज के प्राचार्य सहित बड़ी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।