ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफएक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा टीका

एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा टीका

एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा टीका एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा टीका एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा...

एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा टीका
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफThu, 17 Jun 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को लगा टीका

टीका की उपलब्धता से बढ़ी टीकाकरण की ग्राफ

घाटकुसुम्भा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चार कर्मी पुरस्कृत

फोटो

17 शेखपुरा 04 - घाटकुसुम्भा में कर्मी को पुरस्कृत करते बीडीओ।

शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता

प्रचूर मात्रा में जिला में टीका उपलब्ध रहने और महाअभियान से जिला में कोरोना टीकाकरण में तेजी आयी है। बुधवार को जहां एक दिन में रिकार्ड 2280 लोगों को टीका लगा तो गुरुवार को भी दो हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया।

सीएस डॉ. केएमपी सिंह ने बताया कि बुधवार को सबसे अधिक शेखपुरा में 680 लोगों को टीका दिया गया। शेखोपुरसराय में 260, बरबीघा में 620, घाटकुसुम्भा में 270, अरियरी में 340 और चेवाड़ा में 110 लोगों को टीका दिया गया। गुरुवार को भी जिला में 32 जगहों पर टीका दिया गया। टीका के लिए ग्रामीण इलाकों में जागरूकता लाने का काम जारी है। जिला में पिछले तीन दिनों से एक भी नया पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है। वहीं, पिछले 24 घंटें में जिला में कोरोना के चार मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं।

कर्मी पुरस्कृत:

टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है। गुरुवार को घाटकुसुम्भा पीएचसी में संक्षिप्त समारोह कर चार कर्मियों को बीडीओ दीपक कौशिक ने पुरस्कृत किया। पुरस्कृत होने वालों में महिला सुपरवाइजर आभा कुमारी, शिक्षक उदय कुमार, विकास मित्र सुनीता कुमारी और जीविका के बीपीएम किशोर कुमार शामिल हैं।

प्रतिनियुक्ति रद्द करने की अपील:

मांझी समुदाय में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए डीईओ नंदकिशोर राम ने एसडीओ निशांत कुमार को पत्र लिखकर शिक्षा सेवक आशीष मांझी की प्रतिनियुक्ति रद्द करने की अपील की है। डीईओ ने कहा कि मांझी समुदाय में टीका को लेकर भ्रम है। चूकि शिक्षा सेवक उसी समुदाय के जिलाध्यक्ष भी हैं। इनकी प्रतिनियुक्ति अभी एसडीओ कार्यालय में है। इसलिए एसडीओ से प्रतिनियुक्ति रद्द करने की अपील की है। डीईओ ने कहा कि शिक्षा सेवक को इस समुदाय में जागरूकता के लिए भेजा जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें