ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफमेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजी

मेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजी

मेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजीमेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजीमेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजीमेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजीमेहंदी...

मेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजी
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 21 Sep 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी ने मारी बाजी

पोषण सप्ताह के तहत उत्क्रमित मध्य विद्यालय लक्षण बिगहा में हुआ कार्यक्रम

छठी, सातवीं व आठवीं की दर्जनों छात्राओं ने प्रतियोगिता में लिया भाग

फोटो:

मेहंदी : बेन के लक्षण बिगहा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मेहंदी प्रतियोगिता में शामिल शिक्षिकाएं व छात्राएं।

बिहारशरीफ/बेन। हिन्दुस्तान संवाददाता

बेन प्रखंड के लक्षण बिगहा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मंगलवार को मेहंदी प्रतियोगिता हुई। इसमें छठी से आठवीं तक की दर्जनों छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में एक रश्मि कुमारी अव्वल तो दूसरी रश्मि कुमारी दूसरे स्थान पर रही। जबकि, दीपा कुमारी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस दौरान स्कूल की शिक्षिका सुजंती कुमारी ने सभी छात्र-छात्राओं को पोषण सप्ताह के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

बच्चों को बताया कि दैनिक जीवन में स्वस्थ्य रहने के लिए फल और सब्जी का काफी महत्व है। प्रतिदिन इसके इस्तेमाल से बहुत सारी बीमारियां नजदीक भी नहीं आतीं। कोरोना काल में मौसमी सब्जी और फल काफी फायदेमंद साबित हुआ है। इसके लिए कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं, बल्कि जो भी फल व सब्जी घर के निकट मिल जाए, उसी का इस्तेमाल करें। उन्होंने बच्चों को बताया कि अमरूद, खीरा, तरबुज, मूली, साग के अलावा अन्य चीजें दैनिक जीवन में काफी लाभदायक हैं। जबकि, नीम, गिलोई, आम का पत्ता और तुलसी का काढ़ा भी काफी फायदेमंद है।

मेहंदी प्रतियोगिता में रश्मि कुमारी, रेशमा कुमारी, शिवानी कुमारी, अनुष्का कुमारी, दीपा कुमारी, नीभा कुमारी व अन्य छात्राओं ने भाग लिया। मौके पर स्कूल के एचएम संजय कुमार सिन्हा, संतोष कुमार, विजय कुमार, उमा शंकर चौधरी, गजेन्द्र सिंह, अविनाश कुमार व अन्य शिक्षक-शिक्षिका मौजूद थे। इस दौरान सफल छात्राओं को सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें