ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनिर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई लोकतंत्र से जुड़ी प्रश्नोत्तरी

निर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई लोकतंत्र से जुड़ी प्रश्नोत्तरी

निर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई लोकतंत्र से जुड़ी प्रश्नोत्तरीनिर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई लोकतंत्र से जुड़ी प्रश्नोत्तरीनिर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई...

निर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई लोकतंत्र से जुड़ी प्रश्नोत्तरी
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफWed, 21 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्वाचक साक्षरता पर आधारित कार्यक्रम में हुई लोकतंत्र से जुड़ी प्रश्नोत्तरी
शिक्षण संस्थानों में चलेगा मतदाता जागरूकता अभियान

हिलसा, निज प्रतिनिधि।

भारत में राजतंत्र से लोग त्रस्त थे। जनता का राज स्थापित कराने के लिए कई महापुरुषों को अपनी जान गंवानी पड़ी। तब जाकर हमारा देश आजाद हुआ। यहां लोकतंत्र की स्थापना हुई। ये बातें बुधवार को योगीपुर हाई स्कूल परिसर में मतदाता जागरूकता अभियान सह निर्वाचक साक्षरता कार्यक्रम में समाजसेवी डॉ. आशुतोष कुमार मानव ने कहीं।

उन्होंने कहा किसी भी लोकतांत्रिक प्रणाली वाले देश में वहा का जागरूक मतदाता ही उस देश का रीढ़ होता है। भारतीय चुनाव पद्धति एवं सुगम मतदान से सम्बंधित जानकारियां आम जन में फैले इसके लिए शिक्षण संस्थानों में लगातार अभियान चलाया जाएगा। इसमें प्रश्नोत्तरी के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। निर्वाचक क्लब का गठन कर छात्र छात्राओं को लोकतंत्र की बुनियाद से परिचित कराने की रणनीति तय कयी गयी। मौके पर हेडमास्टर अनुज कुमार सिंह, अभयकांत वर्मा, रणधीर कुमार, सुमित कुमार, शिवशंकर प्रसाद, पंकज कुमार, बच्चन कुमार, दीपक कुमार, विवेकानंद, मीरा कुमारी, विकास कुमार, प्रियंका कुमारी, धीरज पाल, मो. नदीम नसीम, प्रिया कुमारी, सोनल कुमारी व अन्य मौजूद थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें