ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफपीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगे

पीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगे

पीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगेपीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगेपीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगेपीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगेपीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगेपीएम...

पीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगे
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफThu, 13 Jun 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेन्द्र मोदी 19 को नालंदा आयेंगे
यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के कार्यक्रम में होंगे शामिल

बतौर प्रधानमंत्री नालंदा का दूसरा दौरा, लेकिन पहला दौरा हुआ था चुनाव प्रचार को लेकर

बिहारशरीफ, कार्यालय संवाददाता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार किसी सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेने 19 जून को नालंदा आ रहे हैं। प्रधानमंत्री यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार पूर्वाह्न 10 बजे विशेष विमान से प्रधानमंत्री गया हवाई अड्डे पर उतरेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के लिए निकलेंगे। यूनिवर्सिटी कैंपस में बने हैलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा। यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वापस हेलीकॉप्टर से गया पहुंचेंगे और वहां से विमान द्वारा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम तय होते ही यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा तथा जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं। हालांकि, यूनिवर्सिटी द्वारा अभी तक आधिकारिक रूप से यह नहीं बताया गया है कि वहां कौन-सा कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा है। पहली बार जब प्रधानमंत्री बने थे, तब बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में वे प्रचार के लिए आये थे। गोलापर हवाई अड्डे में उनकी जनसभा हुई थी। ऐसे नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए वर्ष 2014 में भी नालंदा आये थे। वर्ष 2014 में भाजपा द्वारा वे प्रधानमंत्री के उम्मीदवार तय किये गये थे और तब गांधी मैदान में भाजपा की रैली थी। उस दौरान हुए बम विस्फोट में कई लोग मारे गये थे। मारे गये लोगों में सरमेरा प्रखंड के भी एक व्यक्ति शामिल थे। तब पीड़ित परिवार से मिलने नरेंद्र मोदी सरमेरा आये थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नालंदा का यह दूसरा दौरा है। लेकिन, सरकारी कार्यक्रम के सिलसिले में यह उनका पहला दौरा होगा। नरेन्द्र मोदी के नालंदा आने से लोगों में जबरदस्त उत्साह है। लोगों को उम्मीद है कि नालंदा और बिहार के लिए प्रधानमंत्री कुछ न कुछ सौगात जरूर देंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।