DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहारशरीफ  ›  नाराजगी : हरनौत बाजार में दुकानदारों ने खोलीं प्रतिबंधित दुकानें

बिहारशरीफनाराजगी : हरनौत बाजार में दुकानदारों ने खोलीं प्रतिबंधित दुकानें

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:00 PM
नाराजगी : हरनौत बाजार में दुकानदारों ने खोलीं प्रतिबंधित दुकानें

नाराजगी : हरनौत बाजार में दुकानदारों ने खोलीं प्रतिबंधित दुकानें

बार-बार शिकायत के बाद भी प्रशासन नहीं हुआ अलर्ट

दुकानदारों ने कहा-कब तक चलेगा कानून मानने वाले कंगाल और कानून तोड़ने वाले मालामाल

लॉकडाउन में भी खुल रही थीं प्रतिबंधित दुकानें

लॉकडाउन के बाद भी बाजार में लग रहा जाम, आठ से दस बजे तक रहती है गहमागहमी

बाजार में 80 फीसदी लोग घूम रहे बिना मास्क के

फोटो:

हरनौत 01: हरनौत बाजार में सोमवार को खरीदारों की भीड़।

हरनौत। निज संवाददाता

स्थानीय बाजार के कुछ दुकानदारों के सब्र का बांध आखिरकार टूट ही गया। सोमवार को यहां प्रतिबंधित दुकानें खुली रहीं। बार-बार शिकायत के बाद भी प्रशासन अलर्ट नहीं हुआ। दर्जनों दुकानदारों ने कहा कि कब तक चलेगी कानून मानने वाले कंगाल और कानून तोड़ने वाले मालामाल की नीति। लॉकडाउन में भी खुलेआम प्रतिबंधित दुकानें खुल रही थीं। ऐसे में उन्हें फायदा हो रहा था। जबकि, नियम मानने वाले सिर्फ देख रहे थे।

लॉकडाउन के बाद भी बाजार में रोजाना जाम लग रहा है। सुबह आठ से दस बजे तक बाजार में काफी गहमागहमी रहती है। इतना ही नहीं, बाजार में 80 फीसद लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक बार-बार शिकायत के बावजूद हरनौत बाजार में लॉकडाउन में भी खुलेआम प्रतिबंधित दुकानें खुलती रही थीं। स्टेप बाय स्टेप लॉकडाउन की अवधि बढ़ायी जा रही है। फिर भी आम दिनों की तरह बाजार में लोगों का हुजूम व गाड़ियों की रेंगती कतार से जाम लगना आम बात है।

जितेंद्र कुमार, महेश कुमार, इंदु गुप्ता व अन्य दुकानदारों ने बताया कि लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद हम लोग शटर डाउन कर रखे थे। कुछ स्वार्थी लोग चोरी-चुपके दुकान खोल रहे थे। पुलिस की निष्क्रियता का फायदा उठाकर धीरे-धीरे खुलेआम दुकान खोलना शुरू कर दिया। उसके बाद हम लोगों ने भी मजबूरी में दुकान खोल दी।

सोमवार को भी गोनावां रोड, रांची रोड, बिचली बाजार में जाम लगा रहा। कुछ जगहों पर तो सैकड़ों लोग इकट्ठा होकर सामान खरीदते रहे। सड़क पर पुलिस तमाशबीन बनकर नजारा देखती रहती है। खरीदारी कर रहे कई लोगों ने बताया कि फल सब्जी व जरूरी सामान खरीदने के लिए सरकार ने बहुत कम समय निर्धारित किया है। गांव देहात से बाजार पहुंचने में ही नौ बज जाते हैं।

बीडीओ रवि कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार ही दुकान खोलना है। प्रतिबंधित दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। विशेष रूप से मॉनिटरिंग के लिए थानाध्यक्ष को कहा गया है।

संबंधित खबरें