Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बिहारशरीफसौ मीटर दौड़ में नीतीश व निशा ने मारी बाजी

सौ मीटर दौड़ में नीतीश व निशा ने मारी बाजी

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफNewswrap
Sat, 04 Dec 2021 10:01 PM
सौ मीटर दौड़ में नीतीश व निशा ने मारी बाजी

सौ मीटर दौड़ में नीतीश व निशा ने मारी बाजी

अव्वल खिलाड़ी जिला खेल प्रतियोगिता में होंगे शामिल

फोटो:

04 नूरसराय 01: शनिवार को सरदार बिगहा विद्यालय में मेडल के साथ सफल प्रतिभागी।

नूरसराय। निज प्रतिनिधि

खेलो इंडिया के तहत प्रखंड के सरदार बिगहा राजकीय मध्य विद्यालय में शनिवार को छात्र छात्राओं के बीच सौ मीटर दौड़ प्रतियोगिता हुई। इसमें 14 वर्ष आयु वर्ग के बालक वर्ग में छठा वर्ग के नीतीश कुमार ने बाजी मारी। आठवीं वर्ग के मिथुन कुमार दूसरे तो सन्नी कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

बालिका वर्ग में आठवीं वर्ग की निशा कुमारी ने प्रथम तो सुरभि कुमारी ने दूसरा और फुलमंती कुमारी व टुस्सी कुमारी ने तीसरा स्थान लाया। 17 वर्ष आयु वर्ग के बालक वर्ग में सौरभ कुमार ने प्रथम, शेखर कुमर ने दूसरा और सूरज कुमार ने तीसरा स्थान लाया। बालिका वर्ग में राखी कुमारी ने प्रथम, फुल्ली कुमारी ने दूसरा और डॉली कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

सभी सफल प्रतिभागी को प्रधानाध्यापक मोअज्जम अहसन ने मेडल देकर सम्मानित किया। प्रधानाध्यापक ने बताया कि शारीरिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए खेल सबसे अच्छा तरीका है। सौ मीटर रेस में बालक व बालिका वर्ग में अव्वल आने वाले बच्चे 19 से 22 दिसंबर तक जिला में होने वाले जिलास्तरीय 100 मीटर रेस में दौड़ लगाएंगे।

शिक्षक उमाकांत वर्मा ने बताया कि खेलो इंडिया के तहत सौ मीटर, 200, 400 व 400 मीटर रिले दौड़, 100 मीटर बाधा दौड़, गोला फेंक, हाई जम्प, लौंग जम्प व रस्सी कूद प्रतियोगिता होनी है। हर सप्ताह एक खेल का विद्यालय स्तर पर प्रतियोगिता कराया जायेगा। इसके लिए छह दिन अभ्यास भी कराया जा रहा है। मिशन हरियाली नूरसराय के सदस्यों ने बच्चों को पर्यावरण संरंक्षण का संदेश देते हुए 100 कटहल व 150 अमरूद के पौधे बांटे। मौके पर बिंदेश्वर पासवान, रजनीकांत, कुदसिया उसमारी, चंदा वर्मा, आलोक कुमार, प्रियंका सिन्हा, कुसुम कुमारी, जितेंद्र कुमार व अन्य मौजूद थे।

epaper

संबंधित खबरें