ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

नालंदा में चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

नालंदा में मंगलवार की रात पटना-इस्लामपुर सवारी गाड़ी में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। ट्रेन के डब्बे में बेसुध पड़ी एक महिला के कोख से जन्मा नन्हा किलकारी मार रहा...

नालंदा में चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफWed, 06 Jun 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में मंगलवार की रात पटना-इस्लामपुर सवारी गाड़ी में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। ट्रेन के डब्बे में बेसुध पड़ी एक महिला के कोख से जन्मा नन्हा किलकारी मार रहा था। स्थिति देख ट्रेन में सवार कुछ महिलाएं उल्टे पांव अपनी सीट पर लौट गईं, लेकिन एक महिला ने हिम्मत नहीं हारी। झटपट में अपने पास रहे बेडसीट और तौलिया निकाली और पर्दा लगा दी। उस महिला के सहयोग में कई पुरुष भी हाथ बढ़ाए। हिलसा में ट्रेन के रुकते ही यात्रियों का जत्था स्टेशन पहुंचकर स्थिति से स्टेशन मास्टर निरंजन कुमार सिंहा को अवगत कराया। उच्चाधिकारी से बात करने के बाद जच्चा-बच्चा की बेहतरी के लिए ट्रेन को हिलसा में तय समय से अधिक वक्त तक रोका गया। जच्चा और बच्चा को ट्रेन से उतारकर एम्बुलेंस से हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया।

यात्रियों ने बताया कि सिंगरियावां स्टेशन से ट्रेन के खुलते ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दी, लेकिन दर्द से कराहने के बाबजूद महिला न तो चीखी और न ही चिल्लाई। एकबारगी बच्चे की किलकारी से लोगों का ध्यान गया तो सभी हतप्रभ रह गए। अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक आरके राजू ने बताया कि जच्चा और बच्चा पूर्णत: स्वस्थ हैं। ट्रेन में नन्हें को जन्म देने वाली पिंकी देवी की माने तो पहले से उन्हें एक पुत्र एवं पुत्री है। बीमार पुत्री की दवा लाने वहपटना गई थीं जहां से अपना नैहर लौट रही थीं। पिंकी देवी पटना जिला के काजीबिगहा गांव निवासी अजय चौधरी की पत्नी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें