DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नालंदा में डीईएलर्डडी की परीक्षा में एक बेंच पर बैंठेंगे दो अभ्यर्थी

नालंदा में डिप्लोमा इन एलीमेन्ट्री एजुकेशन (डीईएलईडी) प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम वर्ष की सैद्वान्ति परीक्षा गुरुवार से होगी। इसकी तैयारी को लेकर कलेक्ट्रेक के हरदेव भवन में डीएम ने बुधवार को केन्द्राधीक्षक व अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीएम ने आदेश दिया कि परीक्षा के दौरान एक बेंच पर दो ही परीक्षार्थी बैठेंगे। सभी केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएंगे। वीडियोग्राफी भी करायी जाएगी।

डीएम डॉ. त्यागराजन एस मोहनराम ने कहा कि जिस केन्द्र पर जो कुछ कमियां हैं उसे समय रहते पूरा कर लिया जाए। परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई केन्द्र में परीक्षा के दौरान केन्द्राधीक्षक, वीक्षक, मजिस्ट्रेट या किसी की भी संलिप्ता पाई जाती है तो उनपर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने आदेश दिया कि सभी केन्द्राधीक्षक को यह प्रमाण पत्र देना होगा कि उनके केन्द्र पर कदाचार मुक्त परीक्षा ली गई है।

एक पहले पहले केन्द्र में मिलेगी इंट्री -

डीएम ने कहा कि परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले सभी परीक्षार्थियों को केन्द्र में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी। पांच मिनट कॉपी में जरूरी जानकारियां भरने के लिए समय दिया जाएगा। ढाई से साढ़े पांच बजे तक परीक्षा ली जाएगी। मोबाइल व किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान ले जाना पूरी तरह वर्जित होगा। वीक्षक भी मोबाइल लेकर अंदर नहीं जा सकते हैं। अगर कोई मोबाइल के साथ पकड़े गए तो कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:nalanda: Two candidates will be sit on a bench in DLED exam