ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में सविता ने मारी बाजी, 20 को जाएगी पटना

नालंदा में सविता ने मारी बाजी, 20 को जाएगी पटना

बिहारशरीफ के नेशनल हाईस्कूल में सोमवार को जिला स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी हुई। इसमें 35 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा...

नालंदा में सविता ने मारी बाजी, 20 को जाएगी पटना
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफMon, 26 Aug 2019 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहारशरीफ के नेशनल हाईस्कूल में सोमवार को जिला स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी हुई। इसमें 35 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। रासायनिक तत्वों की आवर्त सारिणी व मानव कल्याण पर प्रभाव विषय पर पहले राउंड में 10 छात्र-छात्राओं ने कामयाबी हासिल की। उसके बाद इसी विषय पर हुए चर्चा में सविता कुमारी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया। 20 सितंबर को पटना में होने वाले राज्यस्तरीय विज्ञान कांग्रेस में भाग लेंगी।

विभाग के अधिकारी मुकेश कुमार, शिक्षक अजय कुमार व अन्य ने बताया कि इस विषय पर पहले ही स्कूल व प्रखंड स्तर पर विज्ञान संगोष्ठी हो चुकी है। वहां कामयाब होने वाले छात्र-छात्राओं को सोमवार को मौका दिया गया। पहले राउंड में 10 पास करने वाले स्कूलों में आदर्श हाई स्कूल, मोहीउद्दीन नगर, सकुची सराय, गिरियक, रामबाबू, अस्ता, नालंदा कॉलेजिएट, बड़ी मठ, सोहसराय, परमेश्वरी देवी की छात्र-छात्राओं ने कामयाबी हासिल की। उसके बाद रासायनिक तत्वों की आवर्त सारणी, मानव कल्याण पर प्रभाव विषय पर परिचर्चा में उच्च विद्यालय की अस्ता की सविता कुमारी, आदर्श हाई स्कूल के मोहित कुमार व तीसरे नंबर पर कॉलेजिएट प्लस टू हाई स्कूल के प्रिंस कुमार ने कामयाबी हासिल की। मौके पर शिक्षक अजय कुमार, विश्वमोहन कुमार व संजीव कुमार मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें