ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में शराब पीकर हंगामा करते पुलिसकर्मी गिरफ्तार

नालंदा में शराब पीकर हंगामा करते पुलिसकर्मी गिरफ्तार

नालंदा में जिन्हें शराबबंदी लागू कराने का दायित्व दिया गया है, वही इस कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। गुरुवार को ऐसा ही नजारा चेरो ओपी क्षेत्र के नालंदा-पटना जिले की सीमा पर धोवा पुल के पास देखने को...

नालंदा में शराब पीकर हंगामा करते पुलिसकर्मी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 08 Feb 2019 09:09 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में जिन्हें शराबबंदी लागू कराने का दायित्व दिया गया है, वही इस कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। गुरुवार को ऐसा ही नजारा चेरो ओपी क्षेत्र के नालंदा-पटना जिले की सीमा पर धोवा पुल के पास देखने को मिला। एक पुलिसकर्मी शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे। किसी ने एसपी सुधीर कुमार पोरिका को इसकी सूचना दे दी। उनके आदेश पर स्थानीय थाना की पुलिस ने आरोपित पीटीसी (सिपाही) ललन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई है। हालांकि पहली बार इस आरोप में पकड़े जाने के कारण शुक्रवार को कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गयी।

पुलिस लाइन में तैनात हैं आरोपित:

सिपाही ललन पुलिस लाइन में तैनात हैं। उन्हें धोवा पुल के पास वाहनों की जांच के लिए लगाया गया था। सूत्रों की माने तो शुक्रवार को वाहन जांच के दौरान एक बाइक सवार से उनकी नोकझोक हो गयी। बाइक सवार को उनके शराब पीने का अहसास हुआ। उसने वरीय अधिकारियों को घटना की जानकारी। अधिकारी के आदेश पर हरनौत व चेरो थाना की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ओपी प्रभारी ने की एफआईआर:

चेरो ओपी प्रभारी पवन कुमार ने पटना जिला के नौबतपुर थाना क्षेत्र स्थित खैरा गांव निवासी आरोपित के खिलाफ एफआईआर करायी है। प्राथमिकी के अनुसार वह चेकपोस्ट पर शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे। पकड़े जाने के समय उनके मुंह से बदबू निकल रही थी। उत्पाद अधीक्षक कार्यालय में ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच करने पर शराब पीने की पुष्टि हुई है।

उत्पाद अधिनियम के स्पेशल कोर्ट में किया गया पेश:

गिरफ्तार कर पुलिस ने उन्हें उत्पाद अधिनियम के स्पेशल कोर्ट के जज सह एडीजे 3 राजेश कुमार पांडेय के समक्ष पेश किया। आरोपित की ओर से कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की गयी। आरोपित की ओर से अधिवक्ता दीपक कुमार रस्तोगी ने पैरवी की। कोर्ट ने अधिवक्ता की दलीलें सुनने के बाद उसे जमानत दे दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें