ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में आदेश का अनुपालन नहीं, खुले रहे कई निजी स्कूल

नालंदा में आदेश का अनुपालन नहीं, खुले रहे कई निजी स्कूल

नालंदा में भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने जिले के सभी स्कूलों को 20 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है। इसके बावजूद भी शहर में कई निजी स्कूल सोमवार को खुले...

नालंदा में आदेश का अनुपालन नहीं, खुले रहे कई निजी स्कूल
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफMon, 18 Jun 2018 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने जिले के सभी स्कूलों को 20 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है। इसके बावजूद भी शहर में कई निजी स्कूल सोमवार को खुले रहे। स्कूलों में बच्चों को करीब 12 बजे छुट्टी दी गयी। आग उग रही सूर्य की किरणों से किसी तरह बचते हुए छोटे-छोटे बच्चे अपने घर पहुंचे। इधर, कई अभिभावकों ने स्कूल संचालकों की इस मनमानी से नाराज दिखें। उन्होंने ऐसे संचालकों को चिन्हित कर कार्रवाई करने की मांग की है।

डीएम डॉ. त्यागराजन एस मोहनराम के आदेश पर जिले के सभी सरकारी व निजी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी दो दिन और बढ़ा दी गयी है। पहले 18 जून को स्कूल खुलने थे, अब 20 जून तक के लिए शैक्षणिक कार्य स्थगित कर दिया गया है। डीईओ रामसागर सिंह ने पहली से आठवीं तक का शैक्षणिक कार्य स्थगित किये जाने की सूचना जारी करते हुए इसे सभी बीईओ को इसका पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

सिलाव में खुले रहे निजी स्कूल

नालंदा। नि.सं.

सिलाव में डीएम के आदेश को धत्ता बताते हुए निजी स्कूल के संचालकों ने अपने स्कूल खुले रखे। इसकी बजह से चिलचिलाती धूप में बच्चों को छुट्टी के बाद घर लौटना पड़ा। उधर, बीईओ अंजू चौधरी ने आदेश को नहीं मानने वाले स्कूल संचालकों से स्पष्टीकरण मांगे जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मनमानी करने वाले स्कूल संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें