ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में चिमनी भट्ठे की आड़ में चल रही थी शराब की दुकान

नालंदा में चिमनी भट्ठे की आड़ में चल रही थी शराब की दुकान

नालंदा में शराब बेचने के नये-नये तरीके इजाद किये जा रहे हैं। हिलसा में सोमवार को पुलिस ने चिमनी भट्ठे की आड़ में चल रही शराब की दुकान का खुलासा किया। पुलिस ने 40 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की...

नालंदा में चिमनी भट्ठे की आड़ में चल रही थी शराब की दुकान
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 23 Jan 2018 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में शराब बेचने के नये-नये तरीके इजाद किये जा रहे हैं। हिलसा में सोमवार को पुलिस ने चिमनी भट्ठे की आड़ में चल रही शराब की दुकान का खुलासा किया। पुलिस ने 40 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की है। भट्ठे पर बनाये गये एक कमरे में छुपाकर शराब रखी गयी थी। पुलिस ने इस धंधे में लगे दो तस्करों की पहचान की है और उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। डीएसपी प्रवेन्द्र भारती ने मंगलवार हिलसा थाना में आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी देते हुये कहा कि शराब तस्करी को खत्म करने के लिए अभियान चल रहा है।

भटबिगहा गांव में हुई छापेमारी: -

डीएसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भटबिगहा गांव में शराब की बिक्री की जा रही है। सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष रत्नकिशोर झा के नेतृत्व में पुलिस ने भटबिगहा गांव स्थित निरंजन चिमनी भट्ठा पर छापेमारी की। पुलिस के पहुंचने से पहले ही भट्ठा पर मौजूद सभी लोग फरार हो गये। जांच के दौरान पुलिस ने एक कमरे का दरवाजा खोला तो चौंक गयी। कमरे में अंग्रेजी शराब की बोतलों से भरे कुल 40 कार्टन रखे थे। इन कार्टन में 750 एमएल के 480 बोतल शराब मिले। बरामद 360 लीटर अंग्रेजी शराब हरियाण निर्मित हैं।

शराब की तस्करी में दो लोग शामिल-

डीएसपी ने बताया कि इस शराब तस्करी में दो लोगों की संलिप्तता सामने आयी है। शराब को भटबिगहा गांव निवासी संजय कुमार व ओमप्रकाश ने छुपाकर रखा था। यह दोनों चोरी चुपके चुनिंदा और जान पहचान वाले ग्राहकों को ही शराब की बिक्री करते थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी है। उन्होंने कहा कि हाल-फिलहाल के दिनों में हिलसा शहर में पुलिस ने देसी और विदेशी शराब बरामद की थी। पुलिस शराब के तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाती रहेगी।

दो लीटर चुलौआ शराब व घोल बरामद-

करायपरसुराय। स्थानीय थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दो लीटर चुलौआ शराब व भारी मात्रा में महुआ का घोल बरामद किया है। वहीं शराब तस्कर फरार होने में सफल रहा। थानाध्यक्ष राजेश मालाकार ने बताया कि सोमवार की रात गुप्त सूचना मिली की फुल्लीपर गांव में शराब की तस्करी हो रही है। सूचना के आधार पर छापेमारी में धनेश बिंद के घर से दो लीटर शराब व दर्जनों लीटर घोल बरामद किया गया। तस्कर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है। नि.सं.

पीकर झूम रहा था शराबी, पुलिस ने दबोचा-

अस्थावां। स्थानीय थाना की पुलिस ने शराब पीकर झूम रहे एक नशेड़ी को धर-दबोचा है। थानाध्यक्ष राजीव रंजन राय ने बताया कि अस्थावां गांव निवासी बिंदे यादव का पुत्र राकेश कुमार बाजार में शराब पीकर झूम रहा था। लोगों की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। नि.सं.

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें