ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा: पहले मिले सुविधा, फिर अपनाएंगे नया सिस्टम

नालंदा: पहले मिले सुविधा, फिर अपनाएंगे नया सिस्टम

हरनौत रेल कारखाना में ईसीआरकेयू के शाखा परिषद की बैठक सामुदायिक भवन में की गई। शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्रा के नेतृत्व में बैठक की अध्यक्षता शाखाध्यक्ष महेश कुमार महतो ने...

नालंदा: पहले मिले सुविधा, फिर अपनाएंगे नया सिस्टम
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफSat, 31 Aug 2019 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

हरनौत रेल कारखाना में ईसीआरकेयू के शाखा परिषद की बैठक सामुदायिक भवन में की गई। शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्रा के नेतृत्व में बैठक की अध्यक्षता शाखाध्यक्ष महेश कुमार महतो ने की। शुरुआत में देश के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। साथ ही नये प्रतिनिधियों का भी स्वागत किया। बायोमेट्रिक तरीके से कर्मचारियों की उपस्थिति बनवाने एवं शॉपों में सीसीटीवी कैमरे लगाने के फैसले की आलोचना की गई। शाखा पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक हम कर्मचारियों की इस संबंध में मांगें पूरी नहीं होंगी हम इस प्रणाली का पूरजोर विरोध करेंगे। मुख्य कारखाना प्रबंधक को इससे अवगत करा दिया गया है।

इंसेटिव के मुद्दे पर अपना रूख साफ नहीं करने पर भी आंदोलन की धमकी दी। कहा कि इसके लिए अपर सहायक सदस्य यांत्रिक से मिलकर मांग को उठाया जायेगा। आवासीय परिसर में सुरक्षा के लिए कर्मी की पोस्टिंग की मांग की गई।

आने वाले रेफरेंडम चुनाव के लिए संयुक्त सचिव मनोज मिश्रा के नेतृत्व में चुनाव समिति का गठन किया गया। इसमें कृष्ण कुमार व उपेंद्र गुप्ता भी सदस्य हैं। इस दौरान प्रचार-प्रसार, चुनाव फंडिंग की भी चर्चा की गई। बैठक में मुकेश कुमार, अनुज कुमार विद्यार्थी, हरिभजन, प्रवीण सक्सेना, संजय, राकेश रंजन, कृष्ण, राजीव रंजन व ध्रूव कुमार शामिल थे।

31 तकनीकी सहायकों ने दिया योगदान:

ईसीआरकेयू की मांग पर समस्तीपुर से 31 तकनीकी सहायकों को यहां स्थानांतरित कर दिया गया है। रेल प्रशासन ने वेलकम किट देकर उनका स्वागत किया। इस दौरान वरीय कार्मिक अधिकारी एके सिंह, प्रबंधक अशोक कुमार, सहायक प्रबंधक रोहित सिंह मौजूद थे। प्रबंधक अशोक कुमार ने कर्मियों को काम में सावधानी बरतने व उनके कुशल कार्यकलाप की उम्मीद की।

तकनीशियन व इंजीनियर की है जरूरत:

सहायकों का स्वागत करते हुए शाखा सचिव पूर्णानंद मिश्रा ने कहा कि तकनीशियन व इंजीनियर के भी कई पोस्ट खाली हैं। उन्हें भी यहां मंगवाने का प्रयास जारी रहेगा। सहायक सचिव रंजीत पोद्दार ने कहा कि सोशल मीडिया पर हमारे यूनियन के बारे में विरोधी अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। उनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की रणनीति हमने बना ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें