ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में सीजेएम ने एसपी से किया शोकॉज

नालंदा में सीजेएम ने एसपी से किया शोकॉज

नालंदा में भागन बिगहा ओपी प्रभारी के खिलाफ भेजे गए गिरफ्तारी वारंट का तामिला नहीं होने से नाराज कोर्ट ने एसपी सुधीर कुमार पोरिका से शोकॉज किया...

नालंदा में सीजेएम ने एसपी से किया शोकॉज
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफSat, 29 Sep 2018 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में भागन बिगहा ओपी प्रभारी के खिलाफ भेजे गए गिरफ्तारी वारंट का तामिला नहीं होने से नाराज कोर्ट ने एसपी सुधीर कुमार पोरिका से शोकॉज किया है। स्थानीय व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी उपेंद्र कुमार ने परिवाद पत्र पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया। 12 अक्टूबर को सुनवाई के लिए अगली तिथि निर्धारित की गई।

मुकदमे के संबंध में परिवादी मंजू देवी के वकील विनोद कुमार ने बताया कि भागन बिगहा थाना क्षेत्र के खाजेएतवार सराय ग्राम वासी मंजू देवी ने अपने देवर के अपहरण व हत्या की आशंका जताते हुए सीजेएम कोर्ट में परिवाद पत्र दाखिल किया था। इसपर सुनवाई करते हुए सीजेएम उपेंद्र कुमार ने मामले में एफआईआर दर्ज कर अनुसंधान करने का निर्देश भागन बिगहा प्रभारी को दिया था।

पुलिस ने न तो एफआईआर की और न ही इस संबंध में कोर्ट में अपना कोई लिखित प्रतिवेदन दिया। इसके बाद कोर्ट ने स्मार पत्र व संबंधित पुलिस प्रभारी से शोकॉज की भी मांग की। इतना ही नहीं, आदेश का पालन नहीं होने पर भागन बिगहा ओपी प्रभारी की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था। तामिला के लिए वारंट को एसपी के पास भेजा गया था। लेकिन, एसपी श्री पोरिका ने न्यायिक आदेश के पालन के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई और मामले में वारंट का तामिला नहीं कराया। इससे नाराज कोर्ट ने एसपी से शोकॉज मांगा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें