ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में बुधवार को बैंककर्मी रहेंगे हड़ताल पर

नालंदा में बुधवार को बैंककर्मी रहेंगे हड़ताल पर

नालंदा में सरकारी नीतियों व श्रम विरोधी कानून के खिलाफ बुधवार को बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल में सभी सरकारी बैंक शामिल...

नालंदा में बुधवार को बैंककर्मी रहेंगे हड़ताल पर
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 07 Jan 2020 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में सरकारी नीतियों व श्रम विरोधी कानून के खिलाफ बुधवार को बैंककर्मी हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल में सभी सरकारी बैंक शामिल होंगे। जबकि, निजी बैंक हड़ताल से दूर रहेंगे। किसी तरह का बैंकिंग कामकाज नहीं करेंगे। इसके साथ ही बैंक से जुड़े संगठनों के लोग अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन भी करेंगे। दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक इंप्लाइज फेडरेशन के क्षेत्रीय सचिव संदीप कुमार ने कहा कि देश का बैंकिंग उद्योग बुरे दौर से गुजर रहा है। बैंकों में एनपीए के नाम पर सरकारी भागीदारी को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।

ग्रामीण बैंक भी इन सब चीजों से अछूता नहीं है। यहां भी पूंजी जुटाने के नाम पर सरकारी भागीदारी को कम करने का प्रयास शुरू हो चुका है। ग्रामीण बैंकों की स्थापना जिन उद्देश्यों के लिए हुई, सरकार की मंशा उन उद्देश्यों से दूर करने की है। वहीं दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स फेडरेशन के क्षेत्रीय सचिव ध्रुव प्रह्लाद नागवंशी ने कहा कि सरकारी कुचक्रों का शिकार बैंककर्मी भी हैं। ऐसे में अन्य ट्रेड यूनियनों के साथ 8 जनवरी को हड़ताल पर रहेगे। इसमें शामिल होकर अन्य बैंककर्मियों को हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें