ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में मौलवी परीक्षा में पहले दिन 19 छात्र अनुपस्थित

नालंदा में मौलवी परीक्षा में पहले दिन 19 छात्र अनुपस्थित

बिहारशरीफ शहर के चार केन्द्रों पर सोमवार को मौलवी व फौकानिया की परीक्षा ली गई। पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में हुई। दोनों पालियों को मिलाकर कुल 19 परीक्षार्थियो ने परीक्षा में भाग नहीं...

नालंदा में मौलवी परीक्षा में पहले दिन 19 छात्र अनुपस्थित
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफMon, 27 Aug 2018 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहारशरीफ शहर के चार केन्द्रों पर सोमवार को मौलवी व फौकानिया की परीक्षा ली गई। पहले दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में हुई। दोनों पालियों को मिलाकर कुल 19 परीक्षार्थियो ने परीक्षा में भाग नहीं लिया। पहली पाली में 11 व दूसरी पाली में 8 ने परीक्षा नहीं दी। कुल मिलाकर 1,020 परीक्षार्थियों में 1,001 शामिल हुए। परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को सवाल पढ़ने के लिए 15 मिनट का अलग से समय दिया गया था। सभी केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की गहन जांच के बाद ही प्रवेश की इजाजत दी गई।

दोनों परीक्षा के लिए दो-दो केन्द्र बनाए गए हैं। मोलवी के लिए आदर्श प्लस टू हाई स्कूल व बड़ी पहाड़ी हाई स्कूल वहीं फौकानिया के लिए नेशनल प्लस टू हाई स्कूल और पीएल साहू हाई स्कूल में परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। पहली पाली की परीक्षा 8:45 से 12 बजे व दूसरी पाली 2 से 5:15 बजे तक की ली गई।

डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी केन्द्रो पर शांतिपूर्ण माहौल में पहले दिन की परीक्षा समाप्त हुई। इस दौरान कोई भी मुन्ना भाई या नकलची नहीं पकड़े गए। वीक्षकों को केन्द्र पर पूरी सख्ती बरतने का आदेश दिया गया है। अगर कहीं भी कोई गड़बड़ी करते पकड़े जाएंगे तो वीक्षकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी केन्द्र में बिजली, पानी, शौचालय, बेंच-डेस्क व अन्य सामानों की व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी नहीं है।

सदर एसडीओ जनार्दन प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए दिन भर केन्द्रों पर औचक निरीक्षण किया गया। गश्ती दल भी हर थोड़ी-थोड़ी देर पर केन्द्र पर पहुंचते रहे। केन्द्रो पर मजिस्ट्रेट व पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया था। केन्द्र के आसपास निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया था। परीक्षा के दौरान मुख्य द्वारा पर परीक्षार्थियों की गहन जांच की गई। मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स गजट व अन्य सामान ले जाने पर पूरी तरह पावंदी लगा दी गई थी। शिक्षकों को भी मोबाइल रखने की इजाजत नहीं दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें