ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफपंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांच

पंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांच

पंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांचपंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांचपंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांचपंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांचपंचायत चुनाव के बाद...

पंचायत चुनाव के बाद होगी नल-जल योजना की जांच
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफSat, 18 Sep 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

हर घर में पानी पहुंच रहा या नहीं, होगा सत्यापन

पीएम का जन्मदिन मनाने नालंदा पहुंचे पंचायती राज मंत्री

बाबा मनीराम के दर पर जलाए दीये, टीकाकर्मियों का बढ़ाया हौसला

पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने का किया वादा

फोटो:

मंत्री-बिहारशरीफ के भरावपर स्थित जिला कार्यालय में चित्र प्रदर्शनी देखते मंत्री व अन्य।

बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

भाजपा, पीएम के जन्मदिन पर सेवा पखवारा मना रही है। नालंदा में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने शुक्रवार को कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने बाबा मणिराम के दर पर दीये जलाये। जिला कार्यालय में आयोजित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। आईएम हॉल में टीकाकर्मियों का सम्मान कर उनका हौसला बढ़ाया। उसके बाद रहुई प्रखंड के देकपुरा गांव में पौधरोपण किया।

नल-जल व गली-नाली योजना में गड़बड़ी की शिकायत पर कहा कि पंचायत चुनाव के बाद इसकी जांच की जाएगी। वोटर लिस्ट के माध्यम से यह सत्यापित किया जाएगा कि हर घर में पानी पहुंच रहा है या नहीं। हर गली व नाली की ढलाई हुई कि नहीं, वार्ड सदस्यों से इसकी जांच करायी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि पंचायत चुनाव निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से होगा। पहली बार पंचायत चुनाव में इवीएम का प्रयोग किया जा रहा है।

गांवों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे:

उन्होंने कहा कि सरकार गांवों को शहर जैसा बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। इसके लिए गांवों में कचरा प्रबंधन पर ध्यान दिया जा रहा है। गांवों में सफाईकर्मी भी रहेंगे। 2024 तक हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचा दिया जाएगा। नाली-गली बनाने का काम पूरा किया जाएगा। सभी वार्ड में 10 स्ट्रीट लाईट लगाये जाएंगे। साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाएंगे।

ये भी थे कार्यक्रम में शामिल:

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष प्रो. रामसागर सिंह, राजेश्वर सिंह, शैलेन्द्र कुमार, अमित गौरव गोपी, डॉ. आशुतोष कुमार, मदन प्रसाद सिंह, नीरज कुमार डब्लू, सूरज चंद्रवंशी, अविनाश कुमार, सुधीर कुमार, तेजस्विता राधा, सीमा देवी, प्रबीला देवी, रवि मंडल, अमरेश कुमार, विपिन कुमार, धीरज पाठक आदि शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें