mastermind arrested for Bank robbery in shekhpura - शेखपुरा बैंक लूटकांड का मास्टरमाइंड शैलेन्द्र गिरफ्तार DA Image
6 दिसंबर, 2019|9:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेखपुरा बैंक लूटकांड का मास्टरमाइंड शैलेन्द्र गिरफ्तार

शेखपुरा बैंक लूटकांड का मास्टरमाइंड शैलेन्द्र गिरफ्तार

शेखपुरा पुलिस को शुक्रवार की देर शाम उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब बैंक लूटकांड के मास्टर माइंड को जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया मास्टर माइंड नालंदा जिले के चिकसौरा थाने के वनवारा गांव का शैलेन्द्र कुमार है। शेखपुरा के इंडियन बैंक में हुई लूट की पूरी पटकथा इसी ने लिखी थी। अपने सात सहयोगियों के साथ 12 अक्टूबर 2017 को कटरा चौक पर स्थित इंडियन बैंक की शाखा से दिनदहाड़े 22 लाख 67 हजार रुपए लूट लिये थे।

प्रेसवार्ता में एसपी राजेंद्र कुमार भील ने बताया कि शातिर शैलेन्द्र की गिरफ्तारी शेखपुरा बाइपास में जेल रोड के समीप से की गई है। उन्होंने बताया कि वह बैंक लूटकांड में जेल में बंद प्रमोद बिन्द से मिलने के लिए शेखपुरा आया था। मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। शेखपुरा बैंक लूडकांट में अबतक दो बदमाशों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

बैंक में रखे एक लाख रुपए को पुलिस ने किया सीज:

एसपी ने कहा कि लूटे गये रुपए में से पांच लाख मास्टरमाइंड शैलेंद्र कुमार ने अपने पास रखा था। इनमें से एक लाख रुपये उसने बुद्ध मार्ग पटना की एसबीआई शाखा में जमा कराया था और शेष रकम को खर्च कर दिया। एसपी ने बताया कि बैंक में रखे एक लाख रुपए को सीज कर लिया गया है।

चल-अचल संपत्ति होगी जब्त: -

एसपी ने कहा कि आरोपी के घर में भी शेखपुरा पुलिस नालंदा पुलिस के सहयोग से छापेमारी की है। उन्होंने कहा कि आरोपी की चल - अचल संपत्ति को भी जब्त की जाएगी। उन्होंने कहा कि बैंक से लूटे गये रुपये के बंटवारा में अन्य बदमाशों को एक से दो लाख रुपए ही दिया गया था। सबसे अधिक रुपए शैलेन्द्र ने अपने पास रखे थे।

जेल में बंद प्रमोद से मिलने के चक्कर में चढ़ा पुलिस के हत्थे :-

मास्टरमाइंड शैलेंद्र को शेखपुरा जेल में बंद प्रमोद बिन्द से मिलने की चाहत ने सलाखों के अंदर ढकेल दिया। एसपी ने कहा कि पुलिस को यह भनक लग गई थी कि प्रमोद बिन्द से मिलने शैलेन्द्र शेखपुरा जेल आ सकता है। मोबाइल लोकेशन में जैसे ही शेखपुरा आने की भनक लगी पुलिस ने जाल बिछाकर सरगना को धर दबोचा। इससे पहले पुलिस के तेज तर्रार अधिकारियों को सादे ड्रेस में जेल के आसपास तैनात कर दिया गया था। इस लूटकांड में पुलिस ने इससे पहले गया से प्रमोद बिन्द को 16 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। वह जहानाबाद के घोसी का रहने वाला था।

कई राज्यों में बैंक डकैती को दे चुका है अंजाम :-

मास्टर माइंड शैलेंद्र अपने गैंग का चेहरा बदलकर कई राज्यों में बैंक डकैती की घटना को अंजाम दे चुका है। अपराध की दुनिया में शैलेंद्र को बैंक लूटकांड का बादशाह माना जाता है। एसपी ने कहा कि आरोपी पश्चिम बंगाल, झारखंड एवं ओडिशा सहित कई जगहों पर बैंक लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

लूट के बाद बदल देता था गिरोह के सदस्य:-

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार सरगना की फितरत है कि एक बैंक डकैती को अंजाम देने के बाद गिरोह के सदस्य को हटा देता था और नया गिरोह बनाकर डकैती को अंजाम देता था। एसपी ने कहा कि शेखपुरा बैंक लूटकांड में कुल आठ लोग शामिल थे,जिसमें से दो की गिरफ्तारी हो पाई है। छह लोगों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

लूटी गई रकम का गया में किया था बंटवारा:-

बैंक लूट के बाद सभी लूटेरों ने गया में रुपये का बंटवारा किया था। एसपी ने कहा कि कुछ स्थानीय युवकों ने भी बैंक लूट के बाद बदमाशों को भागने में सहयोग किया है। इस संबंध में पुलिस गहराई से जांच कर रही है। बैंकलूट के बाद जिले के ही एक गांव में लुटेरों के रात बिताने की बात पर एसपी ने कहा कि इस संबंध में किसी तरह के साक्ष्य पुलिस को नहीं मिले हैं। एसपी ने कहा कि जहानाबाद के एक और बदमाश की गिरफ्तारी के बाद लूटकांड के सभी रहस्यों पर से पर्दा उठ जायेगा। उन्होंने कहा कि छापेमारी टीम में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: mastermind arrested for Bank robbery in shekhpura