ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफशेखपुरा: नीति आयोग की टीम ने पकड़ीं कई गड़बड़ियां

शेखपुरा: नीति आयोग की टीम ने पकड़ीं कई गड़बड़ियां

दिल्ली से पहुंची नीति आयोग की टीम ने बुधवार को जिले के कई आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों एवं स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया गया। स्थानीय अधिकारियों द्वारा टीम को सबकुछ चकाचक दिखाने की पूरी व्यवस्था...

शेखपुरा: नीति आयोग की टीम ने पकड़ीं कई गड़बड़ियां
शेखपुरा | हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 17 Apr 2019 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से पहुंची नीति आयोग की टीम ने बुधवार को जिले के कई आंगनबाड़ी केंद्रों, स्कूलों एवं स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया गया। स्थानीय अधिकारियों द्वारा टीम को सबकुछ चकाचक दिखाने की पूरी व्यवस्था की गई थी। लेकिन, कन्हौली प्राइमरी स्कूल में जब टीम के समक्ष बच्चों ने शिकायतें की तो अधिकारियों के चेहरे से रौनक उड़ गयी। टीम में शामिल नीति आयोग के सलाहकार आलोक कुमार से बच्चों ने स्कूल में पढ़ाई नहीं होने और पोशाक व छात्रवृत्ति का लाभ नहीं देने की शिकायत की। मौके पर ही शिक्षा विभाग के अधिकारी को व्यवस्था में सुधार लाने की नसीहत टीम द्वारा दी गई। 

बुधवार को टीम द्वारा कन्हौली, मालदह और हुसैनाबाद के स्कूल व आंगनबाड़ी और स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया गया। आंगनबाड़ी केंद्र में टीम द्वारा ग्रामीण स्वास्थ्य स्वच्छता दिवस कार्यक्रम की विस्तृत समीक्षा की गई और आईसीडीएस के डीपीओ को गुणवत्ता का ख्याल रखने को कहा गया। यहां टीम द्वारा गर्भवती महिलाओं की ब्लड प्रेशर, वजन की भी जांच की गयी। टीम में वीपी सिंह, आईसीडीएस के निदेशक आलोक कुमार, पिरामल फाउंडेशन के निदेशक विशाल फनसे, देवाशीष सिंहा व दिनेश जगताप थे।

जाम में घंटों फंसे रहना पड़ा
बरबीघा में लगे महाजाम में नीति आयोग की टीम करीब एक घंटे तक फंसे रही। नो इंट्री के कारण सड़कों पर ट्रकों की लंबी कतार के कारण बरबीघा रोड में रोज जाम लगता है। बुधवार को इस जाम का खामियाजा टीम को भी भुगतना पड़ा।  एक घंटा बाद बरबीघा पुलिस की मदद से फंसे अधिकारियों को जाम से निकालकर दूसरे रास्ते से शेखपुरा लाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें