DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहारशरीफ  ›  कोरोना को हराना है तो बेहिचक लें दोनों डोज
बिहारशरीफ

कोरोना को हराना है तो बेहिचक लें दोनों डोज

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 09:50 PM
कोरोना को हराना है तो बेहिचक लें दोनों डोज

व्हाट्सएप संवाद :

कोरोना को हराना है तो बेहिचक लें दोनों डोज

राजगीर प्रखंड की 9 पंचायतों व नगर पंचायत के 19 वार्डों में चल रहा टीकाकरण अभियान

प्रखंड में कोरोना का सिर्फ एक एक्टिव मामला, कोई कंटेनमेंट जोन नहीं

18 प्लस के सभी लोगों को बिना निबंधन के ही दी जा रही वैक्सीन

फोटो :

मिथलेश बिहारी वर्मा : मिथलेश बिहारी वर्मा, बीडीओ

रामबिलास प्रसाद सिंह : रामबिलास प्रसाद सिंह, सेवानिवृत शिक्षक

डॉ. बिमलेन्द्र कुमार सिन्हा : डॉ. बिमलेन्द्र कुमार सिन्हा, चिकित्सक

डॉ. चन्द्र मणि कुमार : डॉ. चन्द्र मणि कुमार, आयुध निर्माणी राजगीर

कंचन माला : कंचन माला, जीएनएम

उर्मिला कुमारी : उर्मिला कुमारी, जीएनएम

रामकेश्वर प्रसाद : रामकेश्वर प्रसाद, सेवानिवृत वरीय लेखा लिपिक

बृजनंदन प्रसाद : बृजनंदन प्रसाद, एक्स-रे टेक्निशियन

राजगीर। राजीव लोचन

कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोग इसकी चपेट में आए। होम क्वारंटाइन व अस्पताल में जाकर लोग ठीक हुए। कुछ लोग काल के गाल में समा गए। हर महामारी कई समस्याएं लेकर आती है। मानव हर समस्या से निखरकर बाहर निकला है। इस महामारी को खत्म करने के लिए वैक्सीन सबसे कारगर उपाय है। शहरों में लोग वैक्सीन लेने के लिए मारा मारी कर रहे हैं। जबकि, गांव में जाने पर भी लोग इसके लिए आगे नहीं आ रहे। यह पूरी तरह सुरक्षित है। दोनों डोज ले चुके लोगों से जानें उनकी प्रतिक्रिया।

बेहिचक लगवाएं वैक्सीन

कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए वैक्सीन का लगाना नि:संदेह जरूरी है। बिना हिचक व बिना किसी डर के वैक्सीन लगाएं। इससे बचने का यह एक सटीक उपाय है। सावधान रहें। सतर्क रहें। इससे शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। हमने दोनों डोज लिया है। दोनों डोज लेने के बाद भी काम काज करता रहा। कभी परेशानी नहीं हुई।

मिथलेश बिहारी वर्मा, बीडीओ

वैक्सीन के दोनों डोज लगवाएं रहें सुरक्षित

वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद अपने को सुरक्षित महसूस किया। संक्रमित नहीं हुए। हालांकि टीका लेने के बाद थोड़ा सा चक्कर आया था। पर आधा घंटा बाद सबकुछ सामान्य हो गया। यह टीका काफी सुरक्षित है। कोरोना से बचाव को सावधान रहना जरूरी है। अब भी मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

रामबिलास प्रसाद सिंह, सेवानिवृत शिक्षक

वैक्सीन लगवाएं, मन में न रखें संशय

वैक्सीन लगाने से मन में जो भी संशय होता है दूर हो जाता है। अपने को अंदर से मजबूत महसूस करते हैं। वैक्सीन का दोनों डोज समय पर लें। इससे शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। सबों को यह टीका लेनी चाहिए। मैंने दोनों डोज ले लिया है। मन में कोई डर नहीं है। बेहिचक लोगों की सेवा कर रहा हूं। मरीजों को देख रहा हूं। कोरोना गाइडलाइन का पालन भी जरूरी है। वैक्सीन को ले मन में संशय न पालें।

डॉ. बिमलेन्द्र कुमार सिन्हा, चिकित्सक

वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं

कोरोना वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। अफवाह पर ध्यान न दें। पहला डोज लेने के बाद बुखार आता है पर इससे घबराना नहीं है। अपने आप यह ठीक हो जाता है। अधिक होने पर एक दो दवा लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। पर यह सामान्य प्रक्रिया है। सबों को यह टीका लेना चाहिए। कोरोना से बचाव के लिए यह जरूरी है।

डॉ. चन्द्र मणि कुमार, चिकित्सक आयुध निर्माणी राजगीर

दोनों डोज लेने के बाद निडर हो किया काम

वैक्सीन लेने के बाद अपनी ड्यूटी और भी निडरता से किया। बस में सफर करने के बाद भी कभी संक्रमित नहीं हुई। हालांकि, मैंने हमेशा पूरी सावधानी बरती। हमेशा ही मास्क लगाया। मन से संशय दूर हो गया। लोगों को भी इसे लेना चाहिए। टीका लेकर खुद व अपने परिवार को सुरक्षित करें।

कंचन माला, जीएनएम

बिना डरें लें वैक्सीन, रहें सुरक्षित

अस्पताल में काम करने के दौरान पहले मन में डर लगता था। वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद अपने को काफी सुरक्षित महसूस किया। मन से डर निकल गया। कई जगहों पर लोग टीका लेने से परहेज कर रहे थे। इसे सबों को निडर होकर लगवाना चाहिए। इससे शरीर के अंदर इम्युनिटी पावर बढ़ जाती है।

उर्मिला देवी, जीएनएम

हर व्यक्ति को लेना चाहिए कोरोनारोधी टीका

कोरोनारोधी वैक्सीन हर व्यक्ति को लेना चाहिए। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। पहला डोज के बाद बुखार आता है पर घबराने की जरूरत नहीं। 83 वर्ष की उम्र होने के बाद भी हमनें यह टीका लगवाया। अब बेहतर हूं। हालांकि सावधानी बहुत जरूरी है।

रामकेश्वर प्रसाद, सेवानिवृत वरीय लेखा लिपिक

अफवाह पर न दें ध्यान

कोरोनारोधी वैक्सीन लगाने के बाद अब मन में डर नहीं लगता है। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े होने के कारण रोज घर से निकलना होता है। टीका लेने के बाद काफी सुरक्षित महसूस होता है। कोरोना को लेकर किसी तरह का डर नहीं है। गाइडलाइन का पालन करना है। मास्क पहनें। एक डोज के बाद दूसरा डोज भी समय पर लें। अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान न दें।

बृजनंदन प्रसाद, एक्स-रे टेक्निशियन

संबंधित खबरें