DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बिहारशरीफहरनौत रेल कारखाना : हर माह सवा सौ कोचों की होगी मरम्मत

हरनौत रेल कारखाना : हर माह सवा सौ कोचों की होगी मरम्मत

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफNewswrap
Thu, 18 Mar 2021 07:20 PM
हरनौत रेल कारखाना : हर माह सवा सौ कोचों की होगी मरम्मत

हरनौत रेल कारखाना : हर माह सवा सौ कोचों की होगी मरम्मत

रेल सप्ताह के मौके पर 55 कर्मियों को कारखाना प्रबंधक ने किया सम्मानित

तीन समूहों के 15 सदस्यों को विशेष सम्मान

कार्यक्रम में बच्चों ने पेश की मनमोहक प्रस्तुति

फोटो :

हरनौत रेल : रेल कारखाना में कर्मियों को सम्मानित करते मुख्य कारखाना प्रबंधक दिलीप कुमार।

हरनौत। निज संवाददाता

हर महीना सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना में 125 कोचों की मरम्मत का लक्ष्य दिया गया है। 63वां रेल सप्ताह के मौके पर गुरुवार को उत्कृष्ट कार्य करने वाले 55 कर्मियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान छोटे-छोटे बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कारखाना के सामुदायिक केंद्र में सम्मान समारोह हुआ।

मुख्य कारखाना प्रबंधक दिलीप कुमार ने कहा कि सबके सहयोग से कारखाना दिन-प्रति-दिन बुलंदियों पर जा रहा है। हर महीना 150 कोचों की मरम्मत करनी है। सवारी डिब्बा मरम्मत कारखाना का राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान है। इसकी गरिमा को बनाए रखना हम सबका दायित्व बनता है। स्वस्थ वातावरण में काम करेंगे तो निश्चित तौर पर बेहतर परिणाम मिलेगा।

कारखाना को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए अधिकारी व कर्मी के बीच बेहतर संबंध होना जरूरी है। कारखाना से संबंधित किसी तरह की परेशानी हो तो सीधा अधिकारियों से संवाद स्थापित करें। निश्चित रूप से समस्याओं का ससमय समाधान निकाला जाएगा। वर्ष 19-20 में उत्कृष्ट कार्य के आधार पर कारखाना के 55 कर्मियों को सम्मानित किया गया।

वहीं तीन समूहों को भी अलग से सम्मान दिया गया। हर ग्रुप में 5 कर्मी शामिल थे। कारखाना में कार्यरत विभिन्न श्रेणी के कर्मियों को सम्मान दिया गया है। वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2020-21 का सम्मान समारोह अप्रैल या मई में संभावित है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें