ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफशेखपुरा में सड़क पर उतरीं सेविकाएं, दो घंटे जाम

शेखपुरा में सड़क पर उतरीं सेविकाएं, दो घंटे जाम

ट्रेड यूनियनों की दो दिनों की आम हड़ताल का पहले दिन शेखपुरा में असर देखने को मिला। सेविका-सहायिका संघ, सीपीआई और बिहार कामगार फेडरेशन के लोग सड़क पर उतरे। केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ...

शेखपुरा में सड़क पर उतरीं सेविकाएं, दो घंटे जाम
शेखपुरा | हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 09 Jan 2019 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेड यूनियनों की दो दिनों की आम हड़ताल का पहले दिन शेखपुरा में असर देखने को मिला। सेविका-सहायिका संघ, सीपीआई और बिहार कामगार फेडरेशन के लोग सड़क पर उतरे। केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

शहर के तीनमुहानी मोड़ को दो घंटे जाम रखा। बैंकों के बंद रहने से ग्राहकों को परेशानी हुई। सेविका संघ की जिलाध्यक्ष कमला सिंहा की अगुवाई में काफी संख्या में सेविका-सहायिकाओं ने शहर में प्रदर्शन किया। वहीं सीपीआई के जिलामंत्री प्रभात कुमार पांडेय, आनंदी सिंह, कामगार फेडरेशन के अमित कुमार की अगुवाई में भी समर्थक सड़क पर उतरे। आंदोलनकारियों का जमावड़ा बाइपास तीनमुहानी मोड़ के पास लगा। प्रदर्शन के बाद समर्थक सड़क पर ही बैठ गये। करीब दो घंटे तक वाहनों का चक्का जाम हो गया। जाम खत्म कराने पहुंचे एसडीओ व एसडीपीओ से आंदोलनकारियों की तीखी नोंकझोक हुई। 

पुलिस ने आंदोलनकारियों को किया गिरफ्तार, बाद में मुक्त :- 
उसके बाद दर्जनों आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर सदर अस्पताल लाया गया, तब जाकर वाहनों का आवागमन चालू हो पाया। बाद में सभी आंदोलनकारियों को मुक्त कर दिया गया। बढ़ती महंगाई, मजदूर विरोधी नीतियों सहित कई मुद्दों को लेकर केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने मंगलवार और बुधवार को पूरे देश में आम हड़ताल घोषित किया है। सीपीआई के जिला मंत्री ने कहा कि बुधवार को बाजार बंद और चक्का जाम आंदोलन किया जायेगा।

बीडीओ व सीडीपीओ कार्यालय को कराया बंद :-
तीन संगठनों के सड़क पर उतरने के बाद आंदोलनकारियों ने सबसे पहले धावा प्रखंड कार्यालय पर बोला। आंदोलनकारियों ने जमकर नारेबाजी की और जबरन कार्यालय के गेट बंद कर दिया। हालांकि आंदोलनकारियों के हटते ही प्रखंड कार्यालय पुन: खुल गया और कामकाज सुचारू रूप से हुआ। यहां के बाद आंदोलनकारियों का जत्था सीडीपीओ कार्यालय पहुंचा। नारेबाजी करने के बाद गेट को बंद कर दिया। आंदोलनकारियों के जाने के बाद गेट खुला और लोग आने-जाने लगे।

बैंकों में सौ करोड़ का ट्रांजेक्शन प्रभावित:- 
ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का सबसे व्यापक असर बैंकों में दिखा है। पंजाब नेशनल बैंक, ग्रामीण बैंक की शाखाएं सहित कई अन्य बैंकों में भी ताला लटका रहा। हालांकि एसबीआई बैंक में कामकाज सुचारू रूप से होने के कारण लोगों को थोड़ी कम परेशानी हुई। कई बैंकों का ताला तो खुला पर कर्मियों के नहीं आने के कारण कामकाज नहीं हो पाया। एलडीएम ने कहा कि हड़ताल के कारण लगभग सौ करोड़ का ट्रांजेक्शन प्रभावित हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें