ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफडीपीओ-डीईओ प्रमोशन मामले पर आमने-सामने

डीपीओ-डीईओ प्रमोशन मामले पर आमने-सामने

प्रोन्नति की मांग को लेकर बुधवार को शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय का घेराव किया। स्कूल में बच्चों को छुट्टी देने के बाद बिहार अराजपत्रित शिक्षक संघ के दर्जनों शिक्षक धरने पर बैठ गए। आश्वासन की जल्दबाजी...

डीपीओ-डीईओ प्रमोशन मामले पर आमने-सामने
बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान संवाददाता Thu, 25 Oct 2018 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रोन्नति की मांग को लेकर बुधवार को शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय का घेराव किया। स्कूल में बच्चों को छुट्टी देने के बाद बिहार अराजपत्रित शिक्षक संघ के दर्जनों शिक्षक धरने पर बैठ गए। आश्वासन की जल्दबाजी में स्थापना डीपीओ अरिंजय कुमार ने कहा कि सब कुछ तैयार है गुरुवार को वरीयता सूची जारी कर दिया जाएगा। जबकि डीईओ मनोज कुमार ने कहा कि सोमवार तक आपत्ति ली गई है। 

उसके निराकरण, रोस्टर की तैयारी, रिक्ती का पद व अन्य चीजों को तैयार कर इस माह के अंत तक शिक्षकों की प्रोन्नति कर दी जाएगी। हालांकि शिक्षकों ने कार्यालय के अधिकारी व कर्मियों पर लगाया मनमानी का आरोप लगाया। लोगों ने कहा कि इस मामले पर डीपीओ व डीईओ आमने-सामने आ गये हैं।

कार्यालय के मुख्य द्वार के पास दरी बिछाकर बैठे शिक्षकों ने आरोप लगाया कि अखबारों के माध्यम से पता चला है कि हेडमास्टरों की प्रोन्नति हो चुकी है। अब उसकी पोस्टिंग में जान बुझकर टाल-मटोल किया किया जा रहा है। उनलोगों ने आरोप लगाया कि देरी के बहाने बिहारशरीफ के पद को मूंह मांगी रकम पर बेचा जा रहा है। इसके लिए खुले आम बिचौलिए छूटे हुए हैं।

कार्यालय में फंसे रहे अधिकारियों के वाहन:
मुख्य द्वार पर धरने पर बैठने के कारण जो अधिकारी व कर्मि डीईओ कार्यालय में थे, वे वहां फंसकर रह गए थे। बाहर जाने का रास्ता न होने के कारण कार्यालय बंद होने के बाद भी लोग वहां टहलते रहे। अधिकारियों के वाहन अपनी जगह स्थिर, और अंधेरा होने के बाद भी कार्यालय गुलजार रहा।

पांच सदस्यीय टीम ने डीईओ से की भेंट:
संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा, विवेकानंद सविता व अन्य लोगों ने डीईओ से भेंट कर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। उनलोगों ने कहा कि प्रोन्नति का इंतजार करते-करते शिक्षकों में काफी रोष है। इसे हर हाल में  समय निर्धारित कर पूरा कर लिया जाए। विलंव की स्थिति में धरना, प्रदर्शन व अन्य प्रकार के आंदोलन हो सकते हैं। डीईओ ने आश्वस्त किया कि इस माह में हर हाल में काम पूरा कर लिया जाएगा। मौके पर कृष्णनंदन कुमार, दिलीप कुमार, मो. फिरोज खान व अन्य लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें