ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफडॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में विस्तार

डॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में विस्तार

डॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में विस्तार डॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में विस्तारडॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में...

डॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में विस्तार
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफThu, 25 Mar 2021 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में विस्तार

टेस्ट, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल का अनुपालन करवाने का आदेश

कोरोना संक्रमण रोकने की स्वास्थ्य विभाग की पहल

बिहारशरीफ। निज संवाददाता

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर, एएनएम समेत अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा अवधि में 30 जून तक का विस्तार करने का निदेश दिया है। साथ ही कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए टेस्ट, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल का सही से अनुपालन करवाने को कहा है। कोरोना वायरस के नये डबल म्यूटेंट वैरिएंट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है।

होली को लेकर संक्रमण फैलने की आंशका को देखते हुए रेलवे स्टेशनों व बस अड्डों पर कोविड जांच की प्रक्रिया को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति ने संक्रमण की जांच और चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर सेवा अवधि में विस्तार किया है।

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने पत्र में कहा है कि कोरोना संकट को देखते हुए पहले भी इनकी सेवा को 31 मार्च तक के लिए विस्तार किया था। एक बार फिर बढ़ती संख्या को देखते हुए इनकी सेवा 30 जून 2021 तक आवश्यकतानुसार ली जा सकेगी। आरटीपीसीआर जांच बढ़ाकर 70 फीसद से अधिक करने को कहा है। सार्वजनिक स्थलों पर कोविड-19 के जारी गाइड लाइन को पालन कराने को भी कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें