ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफहल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमाव

हल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमाव

हल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमावहल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमावहल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमावहल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमावहल्की बारिश...

हल्की बारिश में भी इस्लामपुर में होता है जलजमाव
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 24 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के जगदम्बा स्थान समेत कई इलाकों में है परेशानी
नगर पंचायत बना नगर परिषद, फिर भी नहीं हुआ सुधार

इस्लामपुर, निज संवाददाता।

हल्की बारिश में भी शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो जाता है। शहर के जगदम्बा स्थान समेत कई इलाकों में यह परेशानी है। जलजमाव के कारण वाहन चालकों व पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी होती है। नगर पंचायत से नगर परिषद बन गया। इसके बाद भी सुधार नहीं दिख रहा है।

बारिश के दिनों में तो कई घरों में भी पानी घुस जाता है। इसका वीडियो भी लोगों ने कई बार वायरल किया है। बारिश शुरू होने से पहले ही लोग बचाव में जुट गये हैं। हालांकि, भारी बारिश बचाव के सभी उपायों पर पानी फेर देती है। नगर परिषद नालों की सफाई करा रहा है। लोगों की माने तो यह स्थायी उपाय नहीं है। बड़े नालों का निर्माण के साथ अतिक्रमण हटाने की भी जरूरत है।

नालों पर बनी है दुकान:

नगर परिषद में 26 वार्ड है। आबादी 65 हजार से अधिक है। शहर के मुख्य मार्गों पर बने नालों पर दुकान लगी है। इस वजह से नालों की सफाई ठीक से नहीं हो पाती है। सब्ज व फल दुकानदार सभी कूड़ा नालों में ही फेंक देते हैं। इससे गंदे पानी का प्रवाह बाधित हो जाता है। बड़े-बड़े नालों के सहारे शहर के गंदे पानी को मुहाने नदी या फिर अलग-अलग पईन में निकालने की व्यवस्था की गयी है। इनमें से कई पईन पर अतिक्रमण कर लिया गया है। इससे पानी का निकास बाधित हो गया है।

कई वार्ड पार्षद नाला निर्माण में नहीं दिखा रहे रुचि:

गंदे पानी के निकास के लिए कई वार्डों में नाला का निर्माण हो रहा है। हालांकि, कई वार्ड पार्षद इसमें रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इससे बारिश के दिनों में फजीहत होनी तय है। कार्यपालक पदाधिकारी अभिनव कुमार ने बताया कि जगदम्बा द्वार के पास नाला छोटा है। इसमें वाटर पाईप डाल देने से पानी का बहाव बाधित हो गया है। बारिश के दिनों में जलजमाव होता है। जल निकासी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए योजना बनायी जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।