ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफ27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं

27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं

27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना...

27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफMon, 01 Mar 2021 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

27 साल बाद भी थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन नहीं

पंचायत भवन में चल रह प्रखंड कार्यालय

फोटो :

थरथरी ब्लॉक : थरथरी पंचायत भवन मे संचालित प्रखंड कार्यालय।

थरथरी। रौशन कुमार

विकास के दावों के बीच थरथरी की अजब दास्तान है। जिस प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी बैठकर प्रखंड के विकास की रूपरेखा तैयार करते हैं। उसी कार्यालय का अपना भवन तक नहीं है। 1994 में प्रखंड का दर्जा हासिल करने बाद साल दर साल बीतता गया। चुनाव पर चुनाव होते गए और सरकारें बनती गई। लेकिन इस कार्यालय का अपना भवन नहीं बन सका।

27 साल लंबे अंतराल बाद भी यह कार्यालय पंचायत भवन में चल रहा है। जहां से इसकी शुरुआत हुई थी। यहां न तो पदाधिकारियों और कर्मियों के बैठने की जगह है। ना ही अधिकारियों के रहने का आवास।

19 दिसम्बर 1994 को मिला था प्रखंड का दर्जा

लंबे जन आंदोलन के बाद 19 दिसम्बर 1994 को लालू प्रसाद यादव की सरकार ने चंडी प्रखंड से हटके थरथरी प्रखंड बनाया था। इस प्रखंड में जैतपुर, कचहरीया अमेरा, नारायणपुर, छरियारी बुजुर्ग, अस्ता व थरथरी पंचायत को मिलाकर थरथरी प्रखंड का दर्जा दिया गया था। प्रखंड कार्यालय का स्थापना तत्काल पंचायत भवन थरथरी के जर्जर भवन में की गई थी। स्थापना को लेकर आज तक इसके निरंतर विकास हेतु कई वादे किए गए। किंतु इसका फलाफल शून्य ही रहा।

क्या बोलते हैं ग्रामीण :

मुखिया राजदेव प्रसाद, शैलेन्द्र प्रसाद, डॉ. देवकान्त सिन्हा, डॉ. नरेश प्रसाद, राजकुमार प्रसाद व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि थरथरी प्रखंड कार्यालय अभी थरथरी पंचायत भवन में ही चल रहा है। जगह की कमी से चार छोटे-छोटे कमरों में ही आधा दर्जन टेबल व दर्जनों कुर्सी लगाकर भी विभिन्न विभिन्न विभागों की फाइलों को निष्पादन कराने पहुंचते हैं। इससे ग्रामीणों को भी काम काज कराने में परेशानी होती है।

थरथरी प्रखंड भवन के निर्माण की मांग :

थरथरी प्रखंड निर्माण को लेकर आनंद मोहन, सुभाष प्रसाद, कमलेश पासवान, सन्नी कुमार, युगेश्वर कुमार, बुन्देला यादव, उपेन्द्र यादव, जहेन्द्र यादव, उमाशंकर प्रसाद, विनोद प्रसाद, कपिल प्रसाद, सुनील कुमार, श्रीकांत शर्मा, मुनीलाल यादव, रंजीत यादव, शैलेश कुमार, विपीन सिंह, मिथलेश यादव, श्रीनिवास चंद्र, संतोष चनद्रवंशी, राजवल्लभ यादव, अनिल सिंह व अन्य ने प्रखंड का अपना भवन बनाने की मांग की है।

क्या बोले थरथरी प्रमुख :

अभिषेक कुमार उर्फ बंटी ने कहा कि कई बर्षों से थरथरी के पंचायत भवन में प्रखंड संचालित हो रहा है। लोगों को अपने काम कराने में भी परेशानी होती है। प्रखंड का अपना भवन बन जाता तो लोगो को काफी सहुलियत होती।

क्या बोले बीडीओ :

सुमीता कुमारी ने कहा कि प्रखंड कार्यालय का जमीन अधिग्रहण के मामले में न्यायालय में मामला चल रहा है। ऐसे हमलोग भी चाह रहे हैं कि थरथरी प्रखंड कार्यालय का अपना भवन जल्द बने। इससे पदाधिकारी, कर्मियों व ग्रामीणों को भी काम काज करने में सुविधा होगी ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें