ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफनालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षक

नालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षक

नालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षकनालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षकनालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षकनालंदा में भयमुक्त...

नालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षक
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 24 May 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा में भयमुक्त वातावरण में होगा चुनाव : विशेष प्रेक्षक
विशेष प्रेक्षक ने मतगणना केंद्रों व बूथों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिये कई आदेश

फोटो:

मंजीत इलेक्शन : नालंदा कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र का जायजा लेते विशेष प्रेक्षक मंजीत कुमार, साथ में डीएम शशांक शुभंकर।

बिहारशरीफ, निज प्रतिनिधि।

नालंदा संसदीय क्षेत्र में भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष चुनाव कराये जाने को लेकर प्रशासन तत्पर है। उसी अनुरूप तैयारी भी जारी है। शुक्रवार को चुनाव के विशेष प्रेक्षक मंजीत कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी का फीडबैक लिया। मतदान व मतगणना कार्य से संबंधित जानकारी ली। संबंधित पदाधिकारियों को कई आवश्यक आदेश भी दिया। इसके बाद वें भ्रमण बूथों का भी जायजा लिया।

जिला परिषद, प्रखंड कार्यालय व नगर निगम कार्यालय में स्थित बूथों का जायजा भी लिया। नालंदा कॉलेज में बनाये गये मतगणना केंद्र व वज्रगृह का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उनके साथ सामान्य प्रेक्षक मौसमी चट्टराज चौधरी, डीएम शशांक शुंभकर, एसपी अशोक मिश्रा, नगर आयुक्त शेखर आनंद, एसडीओ अभिषेक पलासिया आदि साथ थे।

मतदाता जागरूकता अभियान:

मतदाता जागरूकता मिशन के लिए निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। सामान्य प्रेक्षक मौसमी चट्टराज चौधरी की निगरानी में जगह-जगह अभियान चलाया रहा है। हरनौत प्रखंड के रूपसपुर प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र संख्या 285 व चंडी के मध्य विद्यालय गौंढ़ापर के मतदान केंद्र संख्या 149 पर अभियान चलाया गया। आईसीडीएस के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में अंकुर नाम के छह माह के बच्चे को अन्नप्राशन भी कराया गया। महिला मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। डीपीओ रीना कुमारी ने कहा कि कम प्रतिशत मतदान होने वाले केंद्रों पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से रंगोली व हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।