ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार बिहारशरीफप्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कम

प्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कम

प्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कमप्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कमप्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कमप्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों...

प्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कम
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफWed, 29 May 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रचंड गर्मी के कारण मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति हुई कम
74 हजार के स्थान 68 हजार मजदूर की पहुंच रहे काम पर

भीषण गर्मी के कारण काम करने वाले मजदूरों की संख्या में आयी कमी

फोटो:

मनरेगा : काम करते मनरेगा मजदूर।

बिहारशरीफ, निज प्रतिनिधि।

भीषण गर्मी का असर कार्यों पर भी पड़ा है। गर्मी के कारण मनरेगा मजदूर कम संख्या में काम करने आ रहे हैं। जिले में क्रियान्वित मनरेगा की योजनाओं में जिला प्रशासन द्वारा प्रतिदिन 74 हजार मजदूरों को काम करने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके विपरीत काम करने के लिए 68 हजार मजदूर ही पहुंच रहे हैन। भीषण गर्मी को देखते हुए विभाग ने कार्यों की समय सारिणी में भी तब्दीली की है। सुबह 6.00 बजे से 11 बजे तक कार्य लिये जाने का आदेश दिया गया है।

इसी प्रकार, शाम में 3.30 से 6.30 बजे तक ही कार्य लिया जाना है। गर्मी को देखते हुए कार्य स्थल पर शेड व पानी की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है। कार्य स्थल पर फर्स्ट एड किट, पीने का पानी और क्रेच (आवश्यकतानुसार) की व्यवस्था रखने को कहा गया है। डीपीओ प्रवीण कुमार ने बताया कि मनरेगा जॉब आधारित योजना है। मुख्य उद्देश्य गांव-पंचायत स्तर से रोजगार देना है। इसी उद्देश्य के तहत क्रियान्वित योजनाओं में काम लिया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।