ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफ61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की...

61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफWed, 04 Aug 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

61 पदों पर नियोजन को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

नगर निगम में 40, इस्लामपुर में 12 तो सिलाव के 9 पदों की हुई काउंसिलिंग

काउंसिलिंग के लिए डीआरसीसी में उमड़ा था हजारों का हुजूम

गणित में 14, हिन्दी में 15, संस्कृत में 13, अंग्रेजी में 10 व उर्दू में 9 पदों की थी बहाली

फोटो:

डीआरसीसी : छठी से आठवीं तक हो रहे शिक्षक नियोजन को लेकर बुधवार को डीआरसीसी में उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़।

बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान संवाददाता

बिहाशरीफ के दीपनगर स्थित डीआरसीसी में बुधवार को छठी से आठवीं तक के शिक्षकों की काउंसलिंग हुई। इस दौरान 61 पदों के नियोजन के लिए पढ़े लिखे बेरोजगारों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिधर देखो उधर केवल आदमी ही आदमी नजर आ रहे थे। अभ्यर्थियों की भीड़ को कंट्रोल में रखने के लिए महिला व पुरुष पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया था। एकत्रित भीड़ को एक दूसरे अलग रहने व कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए बार-बार माइक से अनाउंसमेंट भी किया जा रहा था। नियोजन में हर प्रकार की गड़बड़ी रोकने के लिए वीडियोग्राफी के साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगे थे, बावजूद डीईओ केशव प्रसाद व स्थापना डीपीओ पूनम कुमार के अलावा अन्य कर्मी इधर से उधर भाग दौड़ करते नजर आ रहे थे।

डीईओ ने बताया कि कुल 61 पदों में नगर निगम क्षेत्र के लिए 40, इस्लामपुर में 12 और सिलाव नगर पंचायत के 9 पदों के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई। इसमें कुल मिलाकर गणित में 14, हिन्दी में 15, संस्कृत में 13, अंग्रेजी में 10 व उर्दू में 9 पदों पर शिक्षक अभ्यर्थियों के बहाली के लिए काउंसिलिंग हुई।

बरबीघा की दो बहनों का एक साथ हुआ चयन:

शिक्षक नियोजन में इतनी भारी भीड़ उमड़ने के बाद किसी प्रकार की शिकायत नहीं हुई। अभ्यर्थी आराम से आकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। इस नियोजन में सबसे हैरत की बात यह रही कि बरबीघा की ब्यूटी कुमारी व स्वीटी कुमारी का एक साथ गणित विज्ञान विषय में चयन हो गया। दोनों बहनें खंदक पर मोहल्ले में रहकर पढ़ाई करती थी। बुधवार का दिन दोनों बहनों के लिए यादगार साबित हुआ। एकत्रित भीड़ दोनों बहनों की जोड़ी पर गर्व कर रही थी।

नगर निगम क्षेत्र में इनका हुआ चयन:

हिन्दी: रुचि राज, प्रीति कुमारी, सरिता कुमारी, राजनंदिनी, मनीषा कुमारी, रश्मि भारती, सपना कुमारी, तनुजा भारती, ज्योति भास्कर व धर्मशीला कुमारी।

अंग्रेजी: दिव्या कुमारी, रिया कुमारी, अंजलि कुमारी, नीता शर्मा व करिश्मा नाज।

गणित विज्ञान: ब्यूटी कुमारी, निशात फातिमा, स्वीटी कुमारी, जकिया शकुरा, इशरत जमाल, अभिजीत कुमार सिंह, रवीना कुमारी, अंजलि वर्मा व प्रिया प्रियदर्शी।

उर्दू: अ‌फ्शां निगार अजमल, हिफजुर रहमान व अन्य।

सिलाव नगर पंचायत:

गणित विज्ञान: विक्की कुमारी व शशिभूषण कुमार।

अंग्रेजी: निक्की कुमारी व सरिता कुमारी।

हिन्दी: दो पदों में एक राम प्रवेश कुमार।

उर्दू: खाली

संस्कृत: खाली

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें