ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफशराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बे

शराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बे

शराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बेशराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बेशराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बेशराब नहीं...

शराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बे
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफFri, 26 Nov 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

शराब नहीं पीएंगे... के नारों से गूंजे शहर, गांव, टोले व कस्बे

सभी कार्यालयों में अधिकारियों व कर्मियों ने ली शराब नहीं पीने की शपथ

शराबबंद को ले जिलेभर के करीब पांच लाख बच्चों ने लगाये गगनभेदी नारे

जिलेभर में प्रभातफेरी निकालकर स्कूली बच्चों ने बड़ों को किया जागरूक

डीएम व अन्य अधिकारियों ने प्रभातफेरी को दिखाई हरी झंडी

नशामुक्ति पर स्कूलों में हुईं वाद-विवाद, रंगोली व निबंध लेखन प्रतियोगिताएं

फोटो:

शपथ 01- नशामुक्ति दिवस पर शुक्रवार को नगरनौसा में शराब नहीं पीने की शपथ लेते पुलिस अधिकारी व कर्मी।

शपथ 02- नशामुक्ति दिवस के दिन शुक्रवार को आरपीएस कॉलेज हरनौत में शराब नहीं पीने की शपथ लेते कर्मी व अन्य। (आवश्यक)

बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान टीम

मैं शपथ लेता हूं कि कभी शराब नहीं पीऊंगा... के गगनभेदी नारों से शुक्रवार को शहर, गांव, टोले व कस्बे गुंजायमान होते रहे। जिले के सभी सरकारी कार्यालय वहां काम करने वाले अधिकारियों व कर्मियों की शपथ के गवाह बने। नशामुक्ति दिवस की शुरुआत अहले सुबह से ही हो गई थी। क्या सरकारी और क्या गैर सरकारी, सभी स्कूलों में एक त्योहार जैसा समा था। स्कूलों ने बच्चों को सात बजे तक हर हाल में स्कूल पहुंच जाने का आदेश दिया था। बिहारशरीफ के शिक्षक स्कूली बच्चों को साथ लेकर श्रम कल्याण केन्द्र के मैदान पहुंच गए। वहां अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर बच्चों की प्रभातफेरी को रवाना किया। यही हाल जिलेभर के स्कूलों का रहा।

जिलेभर में प्रभात फेरी निकालकर स्कूली बच्चे बड़ों को नशा से दूर रहने के लिए जागरूक किया। नशा मुक्ति दिवस पर स्कूलों में बच्चों के बीच वाल विवाद, रंगोली व निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी। डीईओ केशव प्रसाद ने बताया कि बच्चों द्वारा सुबह में निकाली वाने वाली प्रभात फेरी में बच्चे क्या नारा लगाएंगे और उनके पास जो बैनर व पोस्टर होंगे, उसपर क्या लिखा होगा। ये सारी बातें पहले ही स्कूलों तक पहुंचा दी गई थी। नशा मुक्ति का नारा लेकर शुक्रवार को कम से कम पांच लाख बच्चे जिलेभर की गलियों व सड़कों पर नारा लगाते नजर आए।

जिले के एकंगरसराय, हरनौत, चंडी, सरमेरा, अस्थावां, नूरसराय, रहुई, राजगीर, सिलाव, कतरीसराय, करायपरसुराय, हिलसा, नगरनौसा, गिरियक समेत जिले के सभी प्रखंडों के स्कूलों से प्रभात फेरी निकाली गई। इतना ही नहीं, प्रखंड स्तरीय सभी विभागों के सभी कार्यालयों में शराब नहीं पीने की शपथ ली गई। कलक्ट्रेट में डीएम योगेन्द्र सिंह, डीईओ कार्यालय में डीईओ केशव प्रसाद व अन्य प्रखंडों में प्रखंडस्तरीय अधिकारियों ने अपने अधिनस्थ कर्मियों को शपथ दिलाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें