ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार बिहारशरीफजिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजन

जिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजन

जिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजनजिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजनजिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजनजिले के 14 स्कूलों में...

जिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजन
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफThu, 26 May 2022 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के 14 स्कूलों में बच्चों को नहीं मिल रहा दोपहर का भोजन

विभागीय आंकड़े ही कर रहे खुलासा, कहीं एचएम की मनमानी तो कहीं रसोईया नहीं

फोटो:

रहुई एमडीएम : रहुई के सोनसा स्कूल में भोजन करते बच्चे।

बिहारशरीफ, एक संवाददाता।

जिले के 14 प्रारंभिक स्कूलों में पीएम पोषण योजना(एमडीएम) बंद है। कहीं शिक्षकों की लापरवाही तो कहीं रसोईया नहीं रहना कारण बना हुआ है। कहीं वीएसएस का गठन नहीं होने तो की एचएम की प्रतिनियुक्ति दूसरे स्कूलों में होने की वजह से स्कूलों में एमडीएम बंद है। विभागीय आंकड़े खुद इसका खुलासा कर रहे हैं।

अस्थावां के मध्य विद्यालय अस्थावां, गिरियक के मध्य विद्यालय पुरैनी, हिलसा के प्राथमिक स्कूल चकहारी में विद्यालय शिक्षा समिति (वीएसएस) का गठन नहीं होना कारण बना हुआ है। हरनौत के महवाचक प्राथमिक स्कूल में भौतिक सत्यापन जीरो रहने, नूरसराय में प्राथमिक विद्यालय मण्डाछ में एचएम द्वारा वेंडर चयन नहीं करने, परवलपुर में मध्य विद्यालय विजयपुर में रसोईया नहीं रहने, रहुई के मोरातालाब में एचएम की प्रतिनियुक्ति दूसरे स्कूलों मे होने, राजगीर के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरी में एचएम की लापरवाही से एमडीएम बंद है।

नगरनौसा के प्राथमिक विद्यालय गढ़ियापर में रसोईया नहीं रहने की वजह से एमडीएम बंद है। एमडीएम प्रभारी अर्पणा ने बताया कि जिन स्कूलों मे वीएसएस का गठन नहीं हुआ है या रसोइया नहीं है, वहां विभागीय कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही सभी स्कूलों मे एमडीएम चालू करा दिया जाएगा।

epaper