ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफचंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरू

चंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरू

चंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरूचंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरूचंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरूचंडी...

चंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफWed, 22 Sep 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चंडी इंजीनियरिंग कॉलेज: दो इंजीनियरिंग कॉलेजों की परीक्षा शुरू

बख्तियारपुर व केके इंजीनियरिंग कॉलेज के परीक्षार्थियों का बना है केन्द्र

दोनों कॉलेजों के आठवें सेमेस्टर की चल रहीं परीक्षाएं

पहले दिन दोनों कॉलेजों के 164 छात्र-छात्राएं परीक्षा में हुईं शामिल

सभी परीक्षार्थियों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जा रही नजर

फ़ोटो :

चंडी एग्जाम : इंजीनियरिंग की परीक्षा के दौरान छात्र को चेक करते ऑब्जर्वर।

चंडी। एक संवाददाता

नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज चंडी में बुधवार से इंजीनियरिंग की परीक्षा शुरू हुई। आठवें सेमेस्टर की परीक्षा सीसीटीवी कैमरे के निगरानी में ली गई। यहां बख्तियारपुर व केके इंजीनियरिंग कॉलेज का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा के पहले दिन केके इंजीनियरिंग कॉलेज के तेरह छात्र का रोल नंबर नहीं रहने के कारण छात्र असमंजस में रहे। फिर कॉलेज के प्राचार्य ने सभी छात्र का रौल नंबर मेल से मंगाया।

परीक्षा के पहले दिन दो ब्रांच सिविल इंजीनियरिंग व कंप्यूटर साइंस की परीक्षा हुई। बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के कंप्यूटर साइंस के डिजिटल इमेज प्रोसेसिंग में 68, केके इंजीनियरिंग के 13, तथा बख्तियारपुर के सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के इरीगेशन इंजीनियरिंग में 62 तो केके इंजीनियरिंग के 20 छात्र-छात्राए परीक्षा में शामिल हुईं। जबकि एक छात्र अनुपस्थित रहा।

छह कमरों में ली गई परीक्षा:

दो इंजीनियरिंग कॉलेज के 164 छात्र- छात्राओं की परीक्षा छह कमरों में लिया गया। परीक्षा भवन में सीसीटीवी कैमरे से तो नजर रखी जा ही रही थी, इसके साथ ही प्रोफेसर भी छात्रों पर नज़र रख रहे थे। जबकि, छात्रों पर कंट्रोल रूम से भी नज़र रखा जा रहा था।

बिना मजिस्ट्रेट के परीक्षा हुआ संचालित:

नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में बुधवार से शुरू हुआ इंजीनियरिंग की परीक्षा बिना मजिस्ट्रेट के संचालित हुआ। मजिस्ट्रेट के विषय पर कॉलेज प्राचार्य ने चंडी बीडीओ से भी फोन पर बात की।

जांच के बाद ही दी गई प्रवेश की इजाजत:

परीक्षा शुरू होने के पहले एक-एक कर छात्रों की जांच कर परीक्षा भवन में घुसने दिया गया। परीक्षा भवन में मोबाइल, बैग या किसी भी आपत्ति जनक समान ले जाने पर सख्त पाबंदी था।

इस दौरान ऑब्जर्वर डॉ. श्याम बिहार प्रसाद ने कहा कि परीक्षा में कदाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कदाचार करने बालों को जेल ही हवा खानी होगी। जबकि, प्राचार्य डॉ. विनय कुमार चौधरी ने कहा कि कोरोना काल के बाद दूसरे कॉलेज का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। सोशल डिस्टेंस को पालन करते हुए एक बेंच पर एक छात्र को बैठाया गया। परीक्षा कदाचार माहौल में लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें