ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफसीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई दसवीं की परीक्षा

सीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई दसवीं की परीक्षा

सीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई दसवीं की परीक्षासीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई दसवीं की परीक्षासीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर...

सीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई दसवीं की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफWed, 21 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई : नालंदा के 11 केन्द्रों पर कड़ी निगरानी के बीच शुरू हुई दसवीं की परीक्षा
हिन्दी विषय की हुई परीक्षा, 5,534 परीक्षार्थी हुए शामिल तो 89 रहे अनुपस्थित

परीक्षा केन्द्र के मुख्य गेट पर सघन जांच के बाद परीक्षार्थियों की मिली इंट्री

फोटो :

एग्जाम : कचहरी आरपीएस परीक्षा केन्द्र के में परीक्षार्थी को प्रवेश कराते अभिभावक व अन्य।

बिहारशरीफ, हिन्दुस्तान संवाददाता।

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा जिले के 11 परीक्षा केन्द्रों पर बुधवार को हिन्दी विषय की परीक्षा ली गयी। नालंदा, नवादा व शेखपुरा जिलों के सीबीएसई के सिटी कोऑर्डिनेटर अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि नालंदा में पांच हजार 534 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए तो 89 अनुपस्थित रहे। सवा दस बजे से डेढ़ बजे तक परीक्षा ली गयी। सवा तीन घंटे की परीक्षा में 15 मिनट प्रश्न पुस्तिका पढ़ने का वक्त दिया गया। सिटी कोऑडिनेटर ने बताया कि सभी केन्द्रों पर कड़ी निगरानी में परीक्षा ली लगी।

आरपीएस कचहरी परीक्षा केन्द्र में 11, एनवीएम में तीन, टीएमवीएम में 19, मकनपुर आरपीएस में 14, डीएवी में तीन, सदरे आलम मेमोरियल स्कूल में 16, सिलाव कैम्ब्रीज स्कूल में छह, राजगीर नवोदय में तीन, नालंदा सैनिक स्कूल में चार, एसवीएम में सात तो केन्द्रीय विद्यालय परीक्षा केन्द्र से तीन परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। गुरुवार को 12वीं की अंग्रेजी तो 26 फरवरी को दसवीं की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

ड्रेस में पहुंचे परीक्षार्थी :

बोर्ड की गाइडलाइन के अनुसार सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा में ड्रेस में आना अनिवार्य था। सभी परीक्षार्थी ड्रेस में ही दिखे। डायबिटीज व अन्य बीमारियों से ग्रसित परीक्षार्थियों को अपने साथ भोजन ले जाने की अनुमति दी गयी थी। सिटी कोऑर्डिनेटर ने शहर की जाम की समस्या से बचने के लिए परीक्षा केन्द्र पर समय से पहले पहुंचने की अपील की है। ताकि, परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें