ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफअंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया परचम

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया परचम

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया परचमअंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया परचमअंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया...

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया परचम
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफThu, 21 Oct 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में अंजलि व अमीषा ने लहराया परचम

डाक विभाग ने अंजलि को 25 तो अमीषा को दिया 10 हजार रुपए का चेक

डाक विभाग ने अप्रैल में करायी थी प्रतियोगिता

दोनों छात्राएं बिहारशरीफ के सदर आलम स्कूल की हैं पढ़ने वाली

फोटो:

सदर आलम : बिहारशरीफ के सदर आलम मेमोरियल सेकेन्ड्री स्कूल में गुरुवार को चेक व गिफ्ट के साथ छात्रा अंजलि व अमीषा के साथ स्कूल की प्रिसिंपल रूबिना निशात।

बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान संवाददाता

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में बिहारशरीफ की दो बेटी अंजलि भारती व अमीषा कुमारी ने परचम लहराकर जिले का नाम रोशन किया है। उनकी इस कामयाबी पर जिले के लोग मंत्रमुग्ध हो रहे हैं। डाक विभाग ने प्रथम स्थान पाने वाली अंजलि को 25 तो दूसरे नंबर पर रही अमीषा को 10 हजार रुपए का चेक दिया। दोनों छात्राएं बिहारशरीफ के सदर आलम मेमोरियल सेकेंड्री स्कूल की छात्रा हैं। डाक विभाग ने अंतर्राष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता अप्रैल में कराया था। इस प्रतियोगिता में राज्य के कई विद्यार्थियों ने भाग लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

स्कूल की प्रिंसिपल रूबिना निशात ने बताया कि यह प्रतियोगिता प्रतिवर्ष डाक विभाग द्वारा आयोजित की जाती है। इसमें बच्चे दिए गए विषयों पर निबंध लिखकर डाक के द्वारा मुख्य पोस्टमास्टर जनरल के नाम भेजते हैं। इस साल की प्रतियोगिता में निबंध का मुख्य विषय कोविड -19 था। जिसे पत्र के माध्यम से अपने परिवार के किसी सदस्य को कोविड-19 के अनुभव के वारे में लगभग 1000 शब्दों में लिखना था। इसमें कोविड से वचाव, न डरने की सलाह औा खान-पान में पौष्टिक अहार के सेवन का जिक्र किया गया।

प्रतियोगिता में तीन बच्चों को बिहार से चयनित करके भेजा गया। मौके पर डाक अधीक्षक उदयभान सिंह के अलावा राकेश रंजन कुमार व अन्य लोग मौजूद थे। इस दौरान विद्यालय के निदेशक खालिद आलम भुट्टो व अन्य शिक्षकों ने दोनों को बधाई दी। सम्मानित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि यह बच्चे सिर्फ राज्य स्तर पर ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी प्रतिभा का परिचय देगी और अपने स्थान को बनाए रखेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें