ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बिहारशरीफशिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीन

शिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीन

शिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीनशिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीनशिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीनशिक्षा विभाग से जुड़े जिले...

शिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीन
हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफTue, 22 Jun 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग से जुड़े जिले के 73 फीसद लोगों ने ली वैक्सीन

सबसे अधिक थरथरी प्रखंड के 95 फीसद शिक्षकों ने लिया टीका

सबसे कम बिहारशरीफ के 48 प्रतिशत शिक्षकों का हुआ वैक्सीनेशन

जिले के 18,423 सरकारी तो 7896 निजी शिक्षकों को पड़ना है टीका

डीएम ने कहा-कोरोना का यही है बचाव, शिक्षकों को लेना चाहिए वैक्सीनेशन

फोटो :

वैक्सीन : वैक्सीन दिलाते शिक्षक।

बिहारशरीफ। हिन्दुस्तान संवाददाता

जिले में वैक्सीनेशन का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। अकेले शिक्षा विभाग से जुड़े सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के शिक्षक व अन्य कर्मियों ने 73.05 प्रतिशत वैक्सीन करा लिया है। इस मामले में सबसे आगे थरथरी है। यहां के शिक्षक व अन्य कर्मियों ने अब तक 95. 05 प्रतिशत टीका लगवा लिया है। जबकि सबसे कम बिहारशरीफ के शिक्षकों ने अभी तक मात्र 48.05 प्रतिशत ही वैक्सीनेशन करवाया है। कुल मिलाकर जिलेभर में 18 हजार 423 सरकारी तो 7 हजार 896 निजी शिक्षकों को टीका लगना है। डीएम योगेन्द्र सिंह ने कहा है कि कोरोना से बचाव का अभी तक यही एक विकल्प है। इसलिए शिक्षकों को हर हाल में वैक्सीनेशन लेना चाहिए।

डीएम ने बताया कि सबसे अधिक बिहारशरीफ के 1452 सरकारी और 2769 गैर सरकारी शिक्षक व कर्मियों को टीका लगना है। शिक्षा विभाग से जुड़े जिले के कुल 26हजार 319 को टीका लगना है। अब तक छह प्रखंडों बेन, गिरियक, करायपरसुराय, परवलपुर, सरमेरा व थरथरी में 90 प्रतिशत शिक्षक व अन्य कर्मियों ने वैक्सीनेशन करवाया है। 80 प्रतिशत से अधिक वैक्सीनेशन कराने वालों में बिन्द, हरनौत, कतरीसराय, नगरनौसा व रहुई शामिल है। इसी प्रकार, 70 प्रतिशत से ऊपर वैक्सीनेशन कराने वाले प्रखंडों में अस्थावां, चंडी, इस्लामपुर, नूरसराय और राजगीर है।

उन्होंने बताया कि 60 प्रतिशत से अधिक टीका लगवाने वाले प्रखंडों में सिलाव और हिलसा है। 50 प्रतिशत से अधिक एकंगरसराय और उससे कम बिहारशरीफ है। हालांकि, बिहारशरीफ में शिक्षकों की संख्या भी काफी है। कई प्रखंडों में जितना सरकारी व गैरसरकारी शिक्षकों की संख्या है, उतना अकेले बिहारशरीफ में निजी स्कूल के शिक्षक हैं। मंगलवार को हुई बैठक में प्रभारी डीईओ अरुण कुमार, डीपीओ हेमचन्द व पूनम कुमार को आदेश दिया गया है कि हर जगह शिक्षकों के वैक्सीनेशन में तेजी लाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें