DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहारशरीफ  ›  लॉकडाउन का किया उल्लंघन तो सील हुईं 18 दुकानें

बिहारशरीफलॉकडाउन का किया उल्लंघन तो सील हुईं 18 दुकानें

हिन्दुस्तान टीम,बिहारशरीफPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 08:00 PM
लॉकडाउन का किया उल्लंघन तो सील हुईं 18 दुकानें

लॉकडाउन का किया उल्लंघन तो सील हुईं 18 दुकानें

सदर बीडीओ और नगर परिषद के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने चलाया विशेष अभियान

नियमों की अनदेखी पर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

फोटो

24 शेखपुरा 01 - शहर के चांदनी चौक पर जूता दुकान को सील करते नगर परिषद के कर्मी।

शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता

शेखपुरा बाजार में लगातार हो रहे लॉकडाउन के उल्लंघन पर सोमवार को जिला प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई। सदर बीडीओ मंजुल मधुप मनोहर और नगर परिसर के एग्जीटिव अफसर दिनेश दयाल लाल के नेतृत्व बनी दो टीमों ने एक साथ पूरे शेखपुरा बाजार में विशेष अभियान चलाया। लॉकडाउन का उल्लंघन के आरोप में 18 दुकानों को सील कर दिया।

नप के एग्जीक्यूटिव अफसर ने बताया कि शहर के खांडपर, कटरा चौक, माहुरी टोला, लालबाग, बुधौली एवं गिरिहिंडा में निरीक्षण अभियान चलाया गया। जिसमें कपड़ा, जूता, आभूषणालय, इलेक्ट्रानिक्स व अन्य प्रतिबंधित दुकानों के खुला रहने पर इन दुकानों को सील कर दिया गया है। इसके साथ ही अन्य दुकानदारों को भी कड़ी चेतावीनी दी गई है। प्रशासनिक अमला के सक्रिय होते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कई दुकानदार चुपके से भाग निकलने में सफल रहे। बीडीओ ने कहा कि लगातार यह शिकायतें मिल रही थीं कि 10 बजे के बाद भी दुकानें खुली रखी जा रही हैं। कई प्रतिबंधित दुकानें भी खोलकर सामान बेचे जा रहे हैं।

कपड़ा दुकानें बंद रहने से कफन पर भी आफत:

कोरोना काल और लॉकडाउन में लोगों के समक्ष जो सबसे बड़ी समस्या आ रही है वह कफन को लेकर है। अपने सगे संबंधी और नजदीक मित्रों की मौत पर लोग बड़ी मुश्किल से कफन का जुगाड़ कर रहे हैं। सरकार ने कपड़ा दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। चोरी छिपे दुकान खुलाकर लोग किसी तरह से जरूरत के कपड़े खरीद रहे हैं। इतना ही नहीं शादी का मौसम रहने के कारण भी लोगों को कपड़ा, जूता और आभूषण खरीदने में जद्दोजहद करनी पड़ रही है। शहर की दुकानों पर सख्ती के बाद अब शहर के लोग भी गांव की दुकानों की ओर रुख कर रहे हैं। शहर के लोग कपड़ा खरीदने के लिए हुसैनाबाद तो अन्य सामग्री के लिए गांव की दुकान पर निर्भर हो रहे हैं। गांव की दुकानों पर पैनी नजर अब भी जिला प्रशासन की नहीं है।

बॉक्स

24 घंटो में 48 लोग रिकवर तो 11 नये पॉजिटिव मिले

शेखपुरा। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना में जिला का पॉजिटिवली रेट अब तीन फीसदी से नीचे चला गया है। तीन सप्ताह पहले 10 फीसदी से उपर पॉजिटिवली रेट के साथ यह जिला जहां पूरे बिहार में पहले पायदान पर था। वहीं, अब स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी रैंकिंग में यह टॉप 20 से भी बाहर है। वहीं पिछले 24 घंटों में जिला में कुल 48 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों में जिला में कोराना के नये पॉजिटिव मरीज 11 मिले हैं। जिला में अबतक 4273 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 218 है। वहीं,जिला में कुल पांजिटिव होने वालों की संख्या 4717 है।

संबंधित खबरें