Hindi News बिहार Bihar Politics LIVE: नीतीश ने जेडीयू नेताओं संग किया मंथन, कल बीजेपी की बैठक, आरजेडी के विधायक पटना तलब

Bihar Politics LIVE: नीतीश ने जेडीयू नेताओं संग किया मंथन, कल बीजेपी की बैठक, आरजेडी के विधायक पटना तलब

बिहार की सियासत में एक बार फिर उबाल है। सत्ता परिवर्तन की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 28 जनवरी को पटना में विधायक दल की बैठक बुलाई है। आरजेडी, कांग्रेस, बीजेपी भी कल बैठकें करेंगी।

Bihar Politics LIVE: नीतीश ने जेडीयू नेताओं संग किया मंथन, कल बीजेपी की बैठक, आरजेडी के विधायक पटना तलब
Patna: Bihar Chief Minister Nitish Kumar with Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav during a programme organised on the birth anniversary of Netaji Subhas Chandra Bose, in Patna, Tuesday, Jan. 23, 2024. (PTI Photo)(PTI01_23_2024_000062B)
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: SandeepEdited By: Jayesh Jetawat
Fri, 26 Jan 2024 10:24 PM

Bihar Politics LIVE: बिहार में सत्ता परिवर्तन की अटकलों के बीच राबड़ी आवास पर लालू प्रसाद यादव ने आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं के साथ शुक्रवार शाम बैठक की। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने आवास पर जेडीयू नेताओं संग मीटिंग की। 28 जनवरी को सीएम आवास पर जेडीयू विधानमंडल की बैठक बुलाई गई है। इससे पहले कल यानी शनिवार को आरजेडी, बीजेपी और कांग्रेस भी विधायकों के साथ बैठक करेगी। आरजेडी ने अपने सभी विधायकों को पटना तलब किया है। आज नीतीश हाई टी कार्यक्रम में राजभवन पहुंचे। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव उसमें नहीं आए। उन्होंने आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ बैठक की थी। सुशील मोदी, सम्राट चौधरी, तारकिशोर प्रसाद समेत बिहार के बीजेपी नेता दिल्ली से लौट गए हैं। पटना में कल शाम बीजेपी ने बड़़ी बैठक बुलाई है, जिसमें सभी विधायकों, सांसदों और एमएलसी मौजूद रहेंगे। कल अमित शाह की अध्यक्षता में पटना में बीजेपी कार्यसमिति की बैठक भी होगी। दूसरी ओर, आरजेडी ने भी शनिवार को विधायक दल की बैठक बुला ली है।

इससे पहले नीतीश ने जदयू नेताओ के साथ बैठक की। तो वहीं लालू यादव ने भी पार्टी नेताओं के साथ मंथन किया। वहीं बीजेपी की दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हाईलेवल मीटिंग हुई। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार के संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत प्रदेश के दिग्गज नेता शामिल रहे। बैठक के बाद सम्राट चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय गुरुवार देर रात हम के संरक्षक और एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी से मुलाकात करने पहुंचे। ये बैठक करीब आधे घंटे चली. इससे पहले जीतन मांझी के बेटे संतोष सुमन ने नित्यानंद ने फोन पर बात की थी। वहीं लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान भी दिल्ली पहुंच गए हैं। और आज गृहमंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं। बिहार में सियासी संकट के बीच सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एक साथ गांधी मैदान पहुंचे हैं। गणतंत्र दिवस समारोह में नीतीश और तेजस्वी साथ-साथ बैठे हैं। राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने तिरंगा फहराया है। और परेड की सलामी ली है। बिहार की राजनीतिक और अन्य खबरों के लगातार अपडेट के लिए पढ़िए रहिए

Fri, 26 Jan 2024 10:24 PM

Bihar Politics LIVE: सियासी हलचल के बीच अधिकारियों का ट्रांसफर

Bihar Politics LIVE: बिहार में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है। आईएएस के बाद शुक्रवार को 79 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया गया है। पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया समेत कई जिलों के एसपी बदले गए हैं। आईपीएस विवेक कुमार को पटना का पुलिस अधीक्षक (विधि व्यवस्था) तैनात किया गया है। वहीं, सुशील मानसिंह खोपड़े को मद्य निषेध विभाग का एडीजी नियुक्त किया गया है। गृह विभाग ने शुक्रवार रात को इस संबंध में अधिसूचना जारी की।

Fri, 26 Jan 2024 09:41 PM

Bihar Politics LIVE: शिवानंद तिवारी बोले- यकीन नहीं हो रहा नीतीश बीजेपी के साथ जा रहे

Bihar Politics LIVE: रजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जाने के सवाल पर कहा कि उन्हें यकीन नही हो रहा। नीतीश से उनकी कल शाम फोन पर बात हुई थी। उन्होंने सीएम से मिलने का समय मांगा था। मगर अभी तक समय नहीं मिला है। जो बात वह नीतीश कुमार से कहना चाहते थे, उसको लिखकर उनको भेज दिया है। शिवानंद तिवारी ने कहा कि बीजेपी कार्यालय के चपरासी तक कह चुके हैं कि नीतीश के लिए भाजपा के दरवाजे बंद हैं। ऐसे में उनका एनडीए में जाने पर अभी भी यकीन नहीं हो रहा है।
 

Fri, 26 Jan 2024 09:03 PM

Bihar Politics LIVE: अखिलेश यादव बोले- एनडीए में नहीं जाएंगे नीतीश कुमार

Bihar Politics LIVE: समाजवादी पार्टी के मुखिया एवं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए में वापसी नहीं करेंगे। वह इंडिया गठबंधन में रहकर ही विपक्ष को मजबूत करेंगे।
 

Fri, 26 Jan 2024 08:54 PM

Bihar Politics LIVE: आरजेडी विधायक बोले- लालू यादव को कोई धोखा नहीं दे सकता

Bihar Politics LIVE: राष्ट्रीय जनता दल के विधायक रीतलाल यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी की संभावनाओं पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हवा के रुख को देखकर लोग अपना काम करते हैं। हम लोग जमे हुए व्यक्ति हैं। हम ताड़ के पेड़ की तरह नहीं बल्कि बरगद के पेड़ की तरह हैं। लालू प्रसाद यादव को कोई धोखा नहीं दे सकता है।

Fri, 26 Jan 2024 08:36 PM

Bihar Politics LIVE: तेजस्वी ने आरजेडी विधायकों के साथ की बैठक

Bihar Politics LIVE: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को राबड़ी आवास पर आरजेडी के कुछ विधायकों के साथ बैठक की। इसमें बिहार के मौजूदा सियासी घटनाक्रम को लेकर चर्चा की गई।

Fri, 26 Jan 2024 08:09 PM

Bihar Politics LIVE: राबड़ी आवास पर लालू की बैठक खत्म

Bihar Politics LIVE: बिहार में उथल पुथल के माहौल के बीच राबड़ी आवास पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अहम बैठक की। इसमें अब्दुल बारी सिद्दिकी, श्याम रजक समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी की चर्चा के बीच आरजेडी ने भी अपने स्तर पर रणनीति बनाई है। पटना के सभी विधायकों को पटना तलब किया गया है। शनिवार को तेजस्वी यादव के आवास पर आरजेडी विधायक दल की बैठक होगी।

Fri, 26 Jan 2024 07:36 PM

Bihar Politics LIVE: दिल्ली से लौटे सम्राट चौधरी ने नीतीश पर दिया पहला बयान

Bihar Politics LIVE: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली से पटना लौट गए हैं। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि बीजेपी ने शनिवार को जो बैठक बुलाई है, वो लोकसभा चुनाव को लेकर है। नीतीश कुमार के साथ गठबंधन होगा या नहीं, इस पर उनके स्तर पर कोई चर्चा नहीं हुई है।
 

Fri, 26 Jan 2024 07:17 PM

Bihar Politics LIVE: आरजेडी ने विधायकों को पटना तलब किया

Bihar Politics LIVE: राजद के शीर्ष नेतृत्व ने शनिवार को सभी विधायकों को पटना तलब किया है। राजद सूत्रों के अनुसार पार्टी की ओर से औपचारिक रूप से नही किंतु विधायकों को बैठक में आने का संदेश दिया गया है। शुक्रवार को इस संबंध में पार्टी विधायकों को अलग अलग संदेश दिए गए।
 

Fri, 26 Jan 2024 06:13 PM

Bihar Politics LIVE: नीतीश ने 28 जनवरी को बुलाई जेडीयू विधानमंडल की बैठक

Bihar Politics LIVE: जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक 28 जनवरी को सीएम आवास एक अने मार्ग में होगी। मुख्यमंत्री नीतीश ने यह बैठक बुलाई है। राज्य की ताजा सियासत हलचल के बीच यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है।
 

Fri, 26 Jan 2024 06:04 PM

Bihar Politics LIVE: कल उठेगा सस्पेंस से पर्दा!

Bihar Politics LIVE: बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर सस्पेंस जारी है। इससे कल यानी शनिवार को पर्दा उठ सकता है। कल सभी दलों की विधायक दल की बैठकें बुलाई गई हैं। जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस, बीजेपी अपने विधायकों के साथ मीटिंग करेगी। नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि, कल इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है।
 

Fri, 26 Jan 2024 05:46 PM

Bihar Politics LIVE: नीतीश के आवास पर जेडीयू की अहम बैठक

Bihar Politics LIVE: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू की बैठक शुरू हो गई है। इसमें पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह, उपाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, मंत्री अशोक चौधरी समेत अन्य नेता मौजूद हैं। मौजूदा राजनीतिक हालातों पर सभी नेता मंथन कर रहे हैं। 
 

Fri, 26 Jan 2024 05:15 PM

Bihar Politics LIVE: श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दिकी राबड़ी आवास पहुंचे, लालू से चर्चा

Bihar Politics LIVE: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बुलाया है। श्याम रजक और अब्दुल बारी सिद्दिकी, जय प्रकाश यादव समेत अन्य नेता राबड़ी आवास पहुंच गए हैं। बिहार में ताजा सियासी घटनाक्रम पर लालू यादव से उनकी चर्चा हो रही है। 
 

Fri, 26 Jan 2024 04:49 PM

Bihar Politics LIVE: तेजस्वी के राजभवन नहीं आने पर नीतीश बोले- उन्हीं से पूछिए

Bihar Politics LIVE: राजभवन में आयोजित हाई टी में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे। जब सीएम नीतीश कुमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने तल्खी में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जो नहीं आया है उन्हीं से जाकर यह सवाल पूछिए। बता दें कि आरजेडी की ओर से राज्यपाल के कार्यक्रम में सिर्फ मंत्री आलोक मेहता शामिल हुए।
 

Fri, 26 Jan 2024 04:35 PM

Bihar Politics Live: बिहार में नई सरकार का खा्का तैयार, मुख्यमंत्री नीतीश ही रहेंगे

 Bihar Politics Live: बिहार में एनडीए की नई सरकार का खाका तैयार हो गया है। बीजेपी और जेडीयू के नेतृत्व में एक-दो दिनों में नई सरकार का गठन होगा। इसकी कमान नीतीश कुमार के हाथों में ही रहेगी। बीजेपी की ओर से डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। बीजेपी आलाकमान ने बिहार के बीजेपी नेताओं को जेडीयू के साथ सरकार के गठन करने के निर्देश दिए हैं।

Fri, 26 Jan 2024 04:02 PM

Bihar Politics Live: बीजेपी की पटना में बीजेपी ने कल बुलाई बड़ी बैठक

Bihar Politics Live: बिहार में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच पटना में बीजेपी ने शनिवार शाम बड़ी बैठक बुलाई है। बीजेपी प्रदेश कार्यालय में शाम 4 बजे से होने वाली बैठक में पार्टी के सभी विधायक, एमएलसी, सांसद और पदाधिकारियों को बुलाया गया है। मगर माना जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संदेश को पार्टी के विधायकों और सांसदों के साथ साझा किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बीजेपी आलाकमान ने बिहार में जेडीयू के साथ मिलकर एनडीए की सरकार बनाने का मैसेज दिया है। 
 

Fri, 26 Jan 2024 03:48 PM

Bihar Politics Live: नीतीश कुमार पहुंचे राजभवन, तेजस्वी साथ नहीं

Bihar Politics Live: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजभवन पहुंचे हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने राजभवन में कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसका न्योता डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी दिया गया था। मगर तेजस्वी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे हैं।

Fri, 26 Jan 2024 03:23 PM

Bihar Politics Live: लालू-तेजस्वी एक्टिव हुए, नया समीकरण बनाने में जुटी आरजेडी

Bihar Politics Live: बिहार में उठे सियासी तूफान के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी एक्टिव हो गए हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी हो सकती है। इस बीच आरजेडी भी जोड़-तोड़ से अपनी पार्टी की सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है। शुक्रवार दोपहर में तेजस्वी यादव, लालू से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच बहुत देर तक मंत्रणा हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक जेडीयू अगर महागठबंधन से बाहर होती है तो आरजेडी भी जोड़-तोड़ की सरकार बनाने की कोशिश कर सकती है। आरजेडी की नजर अब एनडीए के सहयोगी दलों पर भी है।

Fri, 26 Jan 2024 02:40 PM

Bihar Politics Live: बिहार बीजेपी के नेता दिल्ली से लौट रहे, विनोद तावड़े भी कल पटना आएंगे

Bihar Politics Live: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के बीजेपी नेताओं का दिल्ली से लौटना शुरू हो गया है। सुशील मोदी, सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, तारकिशोर प्रसाद समेत अन्य नेता दिल्ली से निकल रहे हैं। आज शाम तक सभी पटना लौट जाएंगे। बिहार के नेताओं की अमित शाह और जेपी नड्डा से कल रात को मुलाकात हुई थी। बताया जा रहा है कि बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े भी शनिवार को पटना आएंगे।

Fri, 26 Jan 2024 02:20 PM

Bihar Politcs Live: राजनीति के दरवाजे कभी बंद नहीं होते: तारकिशोर प्रसाद

पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद का बयान राजनीति के दरवाजे कभी बंद नहीं होते। महागठबंधन सरकार में बिहार में सिर्फ अपराध और भ्रष्टाचार बढ़ा। बीजेपी हमेशा बिहार का विकास चाहती है।

Fri, 26 Jan 2024 02:19 PM

Bihar Politics Live: दिल्ली में आज शाह-नड्डा से मिलेंगे चिराग पासवान

लोजपा (आर) के अध्यक्ष और एनडीए के सहयोगी चिराग पासवान को आज दिल्ली बुलाया गया। चिराग आज गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात।