Hindi News बिहार Bihar Political News LIVE: बिहार में सियासी हलचल तेज, बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म, जेडीयू नेताओं से मिले नीतीश

Bihar Political News LIVE: बिहार में सियासी हलचल तेज, बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म, जेडीयू नेताओं से मिले नीतीश

Bihar Politics LIVE: बिहार में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। पटना में बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। वहीं नीतीश कुमार ने भी जेडीयू विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात की है।

Bihar Political News LIVE: बिहार में सियासी हलचल तेज, बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म, जेडीयू नेताओं से मिले नीतीश
Bihar Chief Minister Nitish Kumar
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: SandeepEdited By: Jayesh Jetawat
Sat, 27 Jan 2024 10:12 PM

Bihar Political News Live: बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रविवार को पटना आने की संभावना है। नीतीश कुमार ने भी जेडीयू विधायकों और मंत्रियों से शाम में मुलाकात की है। जेडीयू विधायक दल की बैठक कल सुबह होने वाली है। वहीं, आज दोपहर में तेजस्वी यादव के आवास पर आरजेडी विधायक दल की बैठक हुई। इसमें लालू यादव को पार्टी के आगे के फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया है। बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। वहीं, पूर्णिया में कांग्रेस की बैठक में आधे विधायक नहीं पहुंचे हैं। आरजेडी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि अब जेडीयू और आरजेडी का रिश्ता टूट गया है। नीतीश कुमार ने बिहार में 17साल तक राजनीतिक अस्थिरता में रखा है। बिहार की जनता नीतीश कुमार को माफ नहीं करेगी।वहीं सीएम नीतीश कुमार आज बक्सर दौरे पर है। जहां उन्होने ब्रह्मपुर मंदिर में पूजा की। और कई विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। 

कल यानी 28 जनवरी को नीतीश ने जदयू के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। साथ ही अगले दो-तीन दिनों के लिए पार्टी के कार्यक्रमों को टाल दिया गया है। बिहार में जारी सियासी उठापटक पर अभी तक सीएम नीतीश ने कोई बड़ा बयान नहीं दिया है। वहीं लालू की पार्टी नीतीश के जवाब का इंतजार कर रही है। राजद चाहती है कि नीतीश कुमार बिहार की ताजा राजनीतिक हालातों को स्पष्ट करें। इस कड़ी में अब कांग्रेस भी शामंमिल हो गई है। कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सीएम नीतीश जल्द भ्रम की स्थिति को स्पष्ट करें। वहीं जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि कोई कन्फ्यूजन नहीं है। नीतीश कुमार निर्वाचित सीएम हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद से राजद और जदयू के बीच गहरी खाई बन गई है। लालू-तेजस्वी से नीतीश की बातचीत बंद चल रही है। वहीं महगाठबंधवन के सहयोगी दल भी सकते में है। वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने कहा कि अभी महागठबंधन की सरकार गिरी नही है। ऐसे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी है। लेकिन सहनी ने बीजेपी पर वीआईपी विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया। वहीं गिरिराज ने नीतीश के बीजेपी के साथ आने के सवाल पर कहा कि पार्टी सर्वोपरि है। मैं तो सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं। बैचेनी लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान और RLJD अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के मन में भी है। बिहार में पल-पल बदल रहे सियासी घटनाक्रम का ताजा अपडेट पढे़

Sat, 27 Jan 2024 10:12 PM

Bihar Political News LIVE: राजभवन पहुंचे विनोद तावड़े

Bihar Political News LIVE: बिहार के बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े पटना स्थित राजभवन पहुंचे हैं। सियासी हलचल के बीच उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की है। हालांकि, इसे सामान्य मुलाकात बताया जा रहा है।
 

Sat, 27 Jan 2024 08:52 PM

Bihar Political News LIVE: सम्राट बोले- नीतीश ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया

Bihar Political News LIVE: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है। ना ही किसी ने सरकार से समर्थन वापस लिया है। ऐसे में बीजेपी स्थिति को समझने की कोशिश कर रही है।
 

Sat, 27 Jan 2024 08:14 PM

Bihar Political News LIVE: बीजेपी ने कल सुबह फिर बुलाई विधायक दल की बैठक

Bihar Political News LIVE: बीजेपी ने कल सुबह 10 बजे दोबारा विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के सभी विधायक, एमएलसी और सांसद मौजूद रहेंगे। 

Sat, 27 Jan 2024 08:04 PM

Bihar Political News LIVE: पटना डीएम शीर्षत कपिल सीएम आवास पहुंचे

Bihar Political News LIVE: बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच पटना के नवनियुक्त डीएम शीर्षत कपिल अशोक मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश ने खुद उन्हें मिलने के लिए बुलाया है। 
 

Sat, 27 Jan 2024 07:52 PM

Bihar Political News LIVE: बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म

Bihar Political News LIVE: पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। इसमें पार्टी के सभी विधायक, एमएलसी, सांसद और पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। 
 

Sat, 27 Jan 2024 07:26 PM

Bihar Political News LIVE: केसी त्यागी बोले- कांग्रेस ने नीतीश का अपमान किया

Bihar Political News LIVE: जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि पंजाब, बिहार और पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन लगभग समाप्त है। नीतीश कुमार के जो संकल्प और इरादे थे, उन्हें दरकिनार किया गया। नीतीश ने कभी भी INDIA गठबंधन में किसी पद की इच्छा नहीं रखी। मगर कांग्रेस नेतृत्व के एक हिस्से ने लगातार नीतीश को लगातार अपमानित करने का काम किया। 

Sat, 27 Jan 2024 07:00 PM

Bihar Political News LIVE: कांग्रेस ने भूपेश बघेल को पटना भेजा

Bihar Political News LIVE: बिहार में सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को पटना भेजा है। बघेल पार्टी के ऑब्जर्वर बनकर आलाकमान को राजनतीक घटनाक्रम की जानकारी देंगे। प्रदेश पार्टी के नेता सीमांचल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी में व्यस्त है।
 

Sat, 27 Jan 2024 06:54 PM

Bihar Political News LIVE: कल शाम बजे हो सकता है शपथग्रहण

Bihar Political News LIVE: बिहार में नई सरकार का शपथ ग्रहण रविवार शाम चार बजे हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रात या कल सुबह अपने पद से इस्तीफा देंगे। इसके बाद बीजेपी के समर्थन से एक बार फिर सीएम पद की शपथ लेंगे।
 

Sat, 27 Jan 2024 06:28 PM

Bihar Political News LIVE: मांझी कर रहे HAM विधायकों के साथ बैठक

Bihar Political News LIVE: पूर्व सीएम जीतनराम मांझी पटना में हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। इसमें पार्टी के सभी चार विधायक शामिल हैं। इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने कहा कि उनकी पार्टी की एनडीए की सरकार में भी भागीदारी होगी।
 

Sat, 27 Jan 2024 06:16 PM

Bihar Political News LIVE: जेडीयू विधायकों का नीतीश के आवास पर पहुंचना शुरू

Bihar Political News LIVE: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना के एक अणे मार्ग स्थित आवास पर जेडीयू विधायकों का पहुंचना शुरू हो गया है। सियासी उठापटक के बीच नीतीश ने आज शाम जेडीयू विधायकों को अपने आवास पर बुलाया है।
 

Sat, 27 Jan 2024 06:13 PM

Bihar Political News LIVE: अखिलेश सिंह बोले- कांग्रेस के विधायक इधर-उधर नहीं होंगे

Bihar Political News LIVE: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने शनिवार को पूर्णिया में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बैठक की। इस बैठक में पार्टी के कुछ विधायक भी शामिल हुए। इस दौरान अखिलेश ने मीडिया से बातचीत में बिहार के सियासी हालात पर कहा कि हम संभावना पर कुछ नहीं बोलेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है। हमारा कोई भी विधायक इधर से उधर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब अशोक चौधरी कांग्रेस छोड़कर गए तब कोई नहीं हिला।

Sat, 27 Jan 2024 06:02 PM

Bihar Political News LIVE: संतोष सुमन बोले- नई सरकार में HAM की भागीदारी होगी

Bihar Political News LIVE: हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने कहा कि नई सरकार में उनकी भी भागीदारी होगी। उनकी पार्टी से कोई मंत्री बनेगा या नहीं, यह अभी तय नहीं हुआ है। जीतनराम मांझी की राहुल गांधी से फोन पर बातचीत होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।
 

Sat, 27 Jan 2024 06:00 PM

Bihar Political News LIVE: जेपी नड्डा कल आ सकते हैं पटना

Bihar Political News LIVE: बिहार में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच बीजेपी और जेडीयू की सरकार बनने की सुगबुगाहट तेज है। इस बीच खबर आ रही है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को पटना आ सकते हैं। रविवार को ही नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार का गठन भी हो सकता है।
 

Sat, 27 Jan 2024 05:16 PM

Bihar Political News LiVE: शाम 6 बजे शुरू होगी HAM विधायक दल की बैठक

Bihar Political News LiVE: हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (से.) विधानमंडल दल की बैठक 6 बजे शाम में। पहले यह बैठक 7 बजे निर्धारित थी। विधानसभा में हम के 4 विधायक हैं।  बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री डॉ. संतोष कुमार सुमन विधायकों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।
 

Sat, 27 Jan 2024 04:58 PM

Bihar Political News Live: लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को समन, 9 फरवरी को पेशी

Bihar Political News Live: लैंड फॉर जॉब मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू परिवार के खिलाफ समन जारी किया है। शनिवार को मिली जानकारी के अनुसार ईडी के चार्जशीट पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा को समन भेजा है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनकी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती, दूसरी बेटी हेमा यादव सहित अन्य लोगों को 9 फरवरी को हर हाल में कोर्ट ने पेश होने को कहा है।

Sat, 27 Jan 2024 04:55 PM

Bihar Political News Live: आरजेडी विधायक दल की बैठक में नीतीश सरकार से समर्थन वापसी की उठी मांग

Bihar Political News Live: रिपोर्ट्स के मुताबिक आरजेडी की विधायक दल की बैठक में पार्टी के विधायकों ने नीतीश सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग उठाई। हालांकि, तेजस्वी यादव ने इस मांग को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि हम ऐसा कदम नहीं उठाएंगे। अगर नीतीश कुमार समर्थन वापस लेते हैं तो अलग बात है।
 

Sat, 27 Jan 2024 04:54 PM

Bihar Political News Live: जो भी होगा बिहार के हित में होगा- राजीव प्रताप रूडी

Bihar Political News Live: बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मीडिया के जरिए कुछ बदलाव की खबरें मिल रही हैं। बिहार में जो भी होगा राज्य के हित में ही होगा। हम पटना में मीटिंग के लिए आते रहते हैं। बीजेपी की बैठक में शामिल होने से पहले राजीव प्रताप ने यह बात कही।
 

Sat, 27 Jan 2024 04:42 PM

Bihar Political News Live: कल नहीं आज ही होगी जेडीयू की बैठक, नीतीश ने विधायकों को बुलाया

Bihar Political News Live: टीवी सूत्रों के हवाले से खबर है कि जेडीयू विधायक दल की बैठक कल नहीं बल्कि आज ही होने वाली है। सीएम नीतीश कुमार ने सभी विधायकों को आज शाम अपने आवास पर बुलाया है। जो विधायक पटना में हैं, वे इस बैठक में शामिल होंगे। पहले जेडीयू विधायकों को रविवार को सीएम आवास बुलाया गया था।
 

Sat, 27 Jan 2024 04:30 PM

Bihar Political News Live: आरजेडी विधायकों को अगले आदेश तक पटना में रहने के निर्देश

Bihar Political News Live: तेजस्वी यादव के आवास पर हुई आरजेडी विधायक दल की बैठक में लालू प्रसाद यादव ने सभी एमएलए को अगले आदेश तक पटना में ही रहने के निर्देश दिए हैं। सभी विधायकों को लालू यादव का फैसला मानने के निर्देश दिए गए हैं।
 

Sat, 27 Jan 2024 04:12 PM

Bihar Political News Live: जेडीयू ने आरजेडी पर आरोप लगाना शुरू किया

Bihar Political News Live: जदयू और राजद नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है। जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि राजद नेतृत्व बेचैन है। उन्होंने आरोप लगाया है कि राजद की यह प्रवृत्ति रही है नौकरी के बदले जमीन लेने की। बिहार में 2 लाख से अधिक शिक्षकों की हुई नियुक्ति में इस तरह का कोई कार्य राजद नहीं कर सका। इसलिए वह बेचैनी में है।