Hindi News बिहार Bihar News Live Updates: गया में पेट्रोल पंप में लगायी आग, बस और बाइक भी फूंकी, रोसड़ा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्याकर आंगन में गाड़ दी लाश,

Bihar News Live Updates: गया में पेट्रोल पंप में लगायी आग, बस और बाइक भी फूंकी, रोसड़ा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्याकर आंगन में गाड़ दी लाश,

राज्य स्वास्थ्य समिति टेंडर के माध्यम से पंचायत व प्रखंड स्तर पर पैथोलॉजिकल जांच केंद्रों की स्थापना को लेकर निजी क्षेत्रों से प्रस्ताव मांगेगी। इसके तहत निजी क्षेत्र के जांच लैब को सभी सुविधाएं अपने

Bihar News Live Updates: गया में पेट्रोल पंप में लगायी आग, बस और बाइक भी फूंकी, रोसड़ा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्याकर आंगन में गाड़ दी लाश,
Bihar Live Updates
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Swati KumariEdited By: Malay Ojha
Wed, 18 May 2022 08:57 PM

बिहार की हर पंचायत में मरीजों के स्वास्थ्य जांच को लेकर पैथोलॉजी जांच केंद्र खुलेंगे। स्वास्थ्य विभाग टेली मेडिसिन के माध्यम से सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के बाद अब पंचायतों में पैथोलॉजिकल जांच की सुविधा प्रदान करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों की मानें तो पहले ये पैथोलॉजिकल जांच की सुविधाएं प्रखंड स्तर पर संचालित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके बाद पंचायत स्तर पर भी जांच केंद्रों का संचालन किया जाएगा। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी के क्रम में पैथोलॉजी जांच की सुविधाएं मिलने से मरीजों को इलाज कराने में आसानी होगी। स्थानीय सरकारी चिकित्सकों के जांच की अनुशंसा किए जाने पर आवश्यक जांच भी वहीं कराया जा सकेगा। वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को छोटी-छोटी पैथोलॉजिकल जांच को लेकर अर्ध-शहरी या शहरी क्षेत्रों में जाना पड़ता है। इन जगहों पर कुकुरमुत्ते की तरह उग आए निजी पैथोलॉजिकल जांच केंद्रों में गुणवत्तापूर्ण जांच नहीं होती। 

Wed, 18 May 2022 08:57 PM

कटिहार में तीन दिन से लापता बालक की हत्या, खेत में मिली लाश

कटिहार जिले के बारसोई प्रखंड की करणपुर पंचायत के गोवागांव स्थित कलियरडांगी में बुधवार को मकई के खेत से एक किशोर का शव बरामद किया गया। किशोर तीन दिनों से लापता था। परिजनों का कहना है कि किशोर की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया है।

Wed, 18 May 2022 08:46 PM

वैशाली में छात्रा को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

वैशाली जिले के लालगंज में ट्यूशन पढ़ाकर लौट रही लड़की को अपराधियों ने मारी गोली। बदमाशों ने अंकिता के सीने में दो गोली मारी है। गंभीर हालत में अंकिता को लालगंज रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया।

Wed, 18 May 2022 07:55 PM

रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए इंजीनियर के 15 बैंक खातों से मिले 70 लाख रुपए

रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार के 15 बैंक खातों में मिले 70 लाख रुपए। मंगलवार को निगरानी ने 50 हजार नकद लेते किया था औरंगाबाद में गिरफ्तार। पटना स्थित घर की तलाशी में मिले थे 5 लाख कैश।

Wed, 18 May 2022 07:07 PM

पूर्वी चंपारण : हिंसक झड़प में एचएम के पति की मौत, कई घायल

पूर्वी चंपारण के मधुबन थाने के कौड़िया यादव टोले में मंगलवार की रात मामूली सी बात को लेकर दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प हो गयी। जिसमें घायल स्वारथ राय उर्फ अरुण यादव (40) की मौत इलाज के दौरान एसकेएमसीएच मुजफ्परपुर में हो गयी। वह कौड़िया प्राथमिक विद्यालय की प्रधान शिक्षिका गीता देवी का पति था। वहीं इस घटना में दोनों पक्षों के दर्जन भर लोग घायल हो गए हैं। 

Wed, 18 May 2022 06:40 PM

सासाराम में पत्नी पर किया चाकू से हमला, पुलिस ने पति को भेजा जेल

सासाराम जिले के तिलौथू थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में एक पति ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए उसे चाकू से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया। गंभीर हालत में पत्नी थाने पहुंची तो पत्नी की शिकायत करने पति भी वहां पहुंच गया, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

Wed, 18 May 2022 06:38 PM

जहानाबाद में हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल, 2 गिरफ्तार

बिहार के जहानाबाद जिले में हर्ष फायरिंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। आरक्षी अधीक्षक द्वारा इस मामले को संज्ञान में लेने के बाद इसकी जांच पड़ताल करने का निर्देश हुलासगंज पुलिस को दिया गया। यह मामला कोकरसा गांव के एक शादी समारोह से जुड़ा हुआ है। बताया गया कि 12 मई को गांव में एक शादी के जयमाला कार्यक्रम के समय भीड़ भरे माहौल में एक युवक द्वारा पिस्तौल से फायरिंग की जा रही थी। यह वीडियो किसी के द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। इस मामले की जांच में जुटी हुलासगंज पुलिस कोकरसा गांव पहुंचकर वीडियो के आधार पर रोहित कुमार नामक एक युवक को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की गई तो उसने हर्ष फायरिंग की बात स्वीकार की। लेकिन पिस्तौल गांव के ही एक दूसरे युवक संजीव कुमार की होने की बात कही। पुलिस संजीव कुमार के घर पहुंच कर उसे भी हिरासत में ले लिया तथा जांच पड़ताल में उसके पास से एक खाली खोखा बरामद किया गया। 

Wed, 18 May 2022 05:12 PM

सासाराम केक बनाने की आड़ में बनाते थे शराब, पुलिस ने डाली रेड, 2 धंधेबाज गिरफ्तार

सासाराम जिले के दिनारा में पुलिस ने नकली शराब बनाने के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। साथ ही पुलिस ने दो धंधेबाजों को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। दोनों धंधेबाज पर बेकरी व केक बनाने के लिए दिनारा में किराए पर दुकान लेकर उसकी आड़ में नकली देसी व अंग्रेजी शराब बना रहे थे। मधुबन बेकरी एवं केक शॉप से भारी मात्रा में कच्चा स्प्रिट व शराब बनाने का सामान पुलिस ने बरामद किया। छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में शराब बनाने वाले सामान व मशीन देखकर पुलिस टीम भी हैरान रह गयी।

Wed, 18 May 2022 05:10 PM

बक्सर में नाच देखने के विवाद में जमकर मारपीट, आधा दर्जन लोग घायल

बक्सर जिले के नावानगर स्थानीय थाना क्षेत्र के भटौली गांव में आई एक बारात में नाच देखने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में दोनों पक्ष के आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए हैं। दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार भटौली गांव में पिछले दिनों फतेय मौर्या यहां बारात आई हुई थी। बारात में नाच देखने को लेकर गांव के ही युवकों के बीच विवाद हो गया। भटौली में हुए इस विवाद को लेकर दूसरे दिन नावानगर में दोनों पक्ष के लोग आसपास में भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई।

Wed, 18 May 2022 04:39 PM

सोनपुर में दिनदहाड़े ग्रामीण बैंक में लूट, साढ़े 5 लाख रुपये लूट फरार हुए बदमाश

वैशाली जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के गोविंदचक घेघटा स्थिति ग्रामीण बैंक को अपराधियों ने लूटा। लूट के दौरान अपराधियों ने बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट की। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराधियों ने साढ़े 5 लाख रुपये लूटे हैं। बताया गया है कि सात की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। सूचना मिलने के बाद सोनपुर के एएसपी अंजनी कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। 

Wed, 18 May 2022 04:21 PM

औरंगाबाद में झपट्टामार गिरोह में शामिल पति-पत्नी, बेटा और दामाद गिरफ्तार

बिहार के औरंगाबाद जिले की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसका संचालन परिवार करता था। यह सुनने में अजीब लग रहा है लेकिन सच है। औरंगाबाद पुलिस ने वैशाली जिले के चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें पति-पत्नी, उसका पुत्र और दामाद शामिल है। इनके पास से नगद 19500 रुपए, ताला तोड़ने की मास्टर चाबी, 7 मोबाइल फोन, 4 चाकू और चार ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद हुए हैं। 
 

Wed, 18 May 2022 04:01 PM

सासाराम में बड़ी वारदात, बंधन बैंक से दिनदहाड़े 2 लाख रुपये लूटे

सासाराम जिले के नोखा थाना क्षेत्र के बस स्टैंड स्थित बंधन बैंक से अपराधियों ने बुधवार को दिनदहाड़े पिस्टल का भय दिखा लगभग दो लाख रुपये लूट लिए। इस दौरान अपराधियों ने बैंककर्मियों के साथ मारपीट भी की।

Wed, 18 May 2022 03:19 PM

बिहार-यूपी बॉर्डर पर कार से 1 करोड़ 30 लाख की 233 किलो चांदी बरामद

बिहार-यूपी बॉर्डर के गोपालगंज जिले के बलथरी चेकपोस्ट पर बुधवार की दोपहर वाहन जांच के  दौरान एक कार से उत्पाद पुलिस ने 233 किलो चांदी बरामद की। बरामद चांदी की सिल्ली की कीमत करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपए आंकी गई है।कार ड्राइवर दरभंगा के मौला नगर निवासी शिवशंकर महतो व  दरभंगा के ही शिवाजी नगर के रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। दोनों कार में बनाए गए तहखाने में चांदी की 176 सिल्ली रखकर कानपुर से दरभंगा जा रहे थे। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि दोनों से पूछताछ कर बरामद चांदी के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

Wed, 18 May 2022 03:16 PM

मोतिहारी में मजदूरों से भरी मैजिक पलटी, दर्जन भर मजदूर घायल

मोतिहारी जिले के चकिया थाना क्षेत्र के इमादपट्टी गांव के समीप बुधवार को मजदूरों से भरी मैजिक पलट गई। इस हादसे में दर्जन भर मजदूर घायल हो गए। मेहसी थाना क्षेत्र के हरेराम कोठिया से कल्याणपुर जाने के दौरान ये हादसा हुआ। हादसे में नाबालिग मजदूर भी घायल हुए हैं। बताया जा रही है कि सभी मजदूर कल्याणपुर लीची तोड़ने जा रहे थे। घायल सभी मजदूरों का अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Wed, 18 May 2022 03:09 PM

लखीसराय में ट्रैक्टर की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

लखीसराय जिले के टाउन थाना क्षेत्र के बायपास मोड़ पर बुधवार की दोपहर ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध आइस्क्रीम बेचता था और सड़क की एक तरफ से जाने के दौरान अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में वह आ गया। वहीं हादसे के बाद ट्रैक्टर सड़क किनारे गड्ढा में पलट गया। पुलिस ने मौके पर से वृद्ध को उठाकर सदर अस्पताल लाया तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 
 

Wed, 18 May 2022 03:09 PM

सासाराम में आटा मिल मालिक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

सासाराम के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के मथुरी मड़ई टोला के समीप बुधवार को दिनदहाड़े गोली मारकर आटा मिल मालिक की हत्या कर दी गई। हत्या के तीन घंटे बाद एसपी के निर्देश पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक गुलाम अली उर्फ सोनू मथुरी गांव का निवासी है। जो करीब चार वर्षों से आटा मिल चलाता था। 

Wed, 18 May 2022 02:25 PM

मधेपुरा में युवक की गोली मारकर हत्या, पुरानी रंजिश में वारदात को दिया अंजाम

मधेपुरा जिले के परमानपुर ओपी क्षेत्र के बलुहा गांव में बुधवार को दिनदहाड़े गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गयी। मृतक नंदकिशोर शर्मा  पूर्व वार्ड सदस्य नंदकिशोर शर्मा बताया जा रहा है। हत्या की घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गयी। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। घटना का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है।

Wed, 18 May 2022 01:30 PM

बिहार-यूपी बॉर्डर पर कार से 1करोड़ 30 लाख की चांदी बरामद

बिहार- यूपी बॉर्डर के बलथरी चेकपोस्ट पर बुधवार की दोपहर वाहन जांच के  दौरान एक कार से उत्पाद पुलिस ने 233 किलो चांदी बरामद की। बरामद चांदी की सिल्ली की कीमत करीब 1 करोड़ 30 लाख रुपए आंकी गई है।
पुलिस कार  ड्राइवर दरभंगा के मौला नगर निवासी शिवशंकर महतो व  दरभंगा के ही शिवाजी नगर के रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।दोनों कार में बनाए गए तहखाने में चांदी की 176 सिल्ली रखकर कानपुर से दरभंगा जा रहे थे।उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि दोनों से पूछताछ कर बरामद चांदी के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

Wed, 18 May 2022 01:02 PM

स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर आंगन में छुपा दी लाश

रोसड़ा के एक युवा स्वर्ण व्यवसायी की गले मे फंदा लगा हत्या कर दी गयी। उसकी लाश हसनपुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर में एक घर से बीती रात पुलिस ने बरामद की। इस मामले में पुलिस एक महिला और उसके पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक स्वर्ण व्यवसायी शिवव्रत कुमार (23)रोसड़ा शहरी क्षेत्र के लक्ष्मीपुर मोहल्ला निवासी राजकिशोर ठाकुर का पुत्र था। वह 14 मई से ही लापता था। उसका शव मंगलवार रात हिरासत में ली गयी महिला के घर के आंगन में मिट्टी तले दबा मिला। मृतक की जीभ और और आंख बाहर की ओर निकली हुई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में रोसड़ा थानाध्यक्ष रामाशीष कामती ने बताया कि प्रेम प्रसंग में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या हुई है। मामले में हिरासत में ली गयी महिला से उक्त व्यवसायी का अवैध संबंध था। महिला रौनक खातून व उसके पति मो. शाहजहां को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के भाई ने थाना में आवेदन देकर उसके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी थी। जिसमें बीते 14 मई की शाम से शिवव्रत के गायब रहने की बात कही थी। आवेदन में उक्त महिला पर आशंका जाहिर की गई थी । छानबीन के क्रम में पुलिस ने जब उक्त महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने राज उगल दिया।। जिसके बाद पुलिस ने उसके आंगन से ही मिट्टी के नीचे दबाकर रखे शव को बरामद किया।

Wed, 18 May 2022 01:02 PM

मधुबनी:दो अज्ञात व्यक्ति की मिली लाश

मधुबनी जिले के भैरवस्थान थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर मिली दो अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली है। एक विदेश्वर स्थान मंदिर के पास 70 वर्षीय वृद्ध की मरणासन्न स्थिति में थी जिसकी मौत दरभंगा अस्पताल में हुई।

Wed, 18 May 2022 12:57 PM

दरभंगा में मेडिकल छात्रों ने डीएमसीएच ओपीडी में इलाज कराया ठप

दरभंगा मेडिकल छात्रों ने डीएमसीएच ओपीडी में इलाज ठप कराया है।  कुव्यवस्था से आक्रोशित दरभंगा मेडिकल कॉलेज के छात्र बेहतर व्यवस्था की मांग कर रहे हैं।