Hindi News बिहार Bihar News Live Updates: एनडीए की राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू पटना पहुंचीं,भागलपुर में नेत्रहीन बेटे को बचाने गई मां को बदमाशों ने पीट-पीट कर मार डाला

Bihar News Live Updates: एनडीए की राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू पटना पहुंचीं,भागलपुर में नेत्रहीन बेटे को बचाने गई मां को बदमाशों ने पीट-पीट कर मार डाला

Bihar News Live Updates: एनडीए से राष्ट्रपति चुनाव की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू आज पटना दौरे पर हैं। वे बिहार के सांसदों और विधयकों से समर्थन की अपील करेंगे। बांका में किसान की हत्या कर दी गई है।

Bihar News Live Updates:  एनडीए की राष्ट्रपति प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू पटना पहुंचीं,भागलपुर में नेत्रहीन बेटे को बचाने गई मां को बदमाशों ने पीट-पीट कर मार डाला
Bihar News Live
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sudhir Kumar
Tue, 05 Jul 2022 09:46 PM

एनडीए से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज पटना पहुंच चुकी हैं। विशेष विमान से वे पटना एयरपोर्ट पहुंची जहां पहले से बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के नेतृत्व में बीजेपी नेताों ने उनकी आगवानी की।  बिहार में वे सांसदों और विधायकों से समर्थन के लिए अपील करेंगी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद आज दिल्ली जा सकते हैं। इस बीच, भागलपुर में एक 70 साल की महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। बेतिया में एक सड़क दुर्घटना में जीजा, साला और भांजे की मौत हो गई है।  बांका में एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। बीती रात वे भोज खाकर लौट रहे थे जब नकाबपोश अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। भोजपुर में पुलिस और उत्पाद विभाग अवैध शराब करोबार के खिलाफ ड्रोन से अभियान चला रही है। सोन नदी के किनारे भारी मात्रा में शराब का स्टॉक पकड़ा गया है। जहानाबाद में चोरों ने 7 बंद घरों को निशाना बनाया और 10 लाख से ज्यादा की संपत्ति चुरा ली। बिहार से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े लाइव अपडेट्स यहां पढ़ें-
 

Tue, 05 Jul 2022 09:46 PM

पटना में दो भाइयों की बेरहमी से हत्या, काट दिए दोनों के सिर

राजधानी पटना से एक खौफनाक मामला सामने आया है, जहां एक जमीन मालिक ने दो प्रॉपर्टी डीलर भाइयों को गोलियों से भूनने के बाद उनके शवों को टुकड़े-टुकड़े कर दिए। जिसके बाद शवों के टुकड़ों को भूसे के नीचे दबा दिया। बात खुलने के बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है जो वारदात के बाद से फरार बताया जा रहा है। 

Tue, 05 Jul 2022 08:02 PM

भभुआ में राजद कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से मनाया पार्टी का स्थापना दिवस

भभुआ में राजद कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय स्थित मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित कर धूमधाम से पार्टी का 26वां स्थापना दिवस मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत जिलाध्यक्ष अकलू राम ने पार्टी का झंडा फहराकर की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रभारी तथा दिनारा विधायक विजय मंडल ने पार्टी के सिद्धांतों के बारे में कार्यकर्ताओं को अवगत कराया। 

Tue, 05 Jul 2022 06:49 PM

पैंतीस लीटर शराब समेत दो धंधेबाज गिरफ्तार

सासाराम में अमझोर पुलिस ने शराब के विरुद्ध छापेमारी करते हुए एलटीएफ वन की टीम के सहयोग से पैंतीस लीटर शराब सहित दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। अमझोर थानाध्यक्ष कुसुम कुमार केसरी ने बताया कि थाना क्षेत्र के चितौली गांव से पश्चिम जंगल की तरफ रंजन भट्ठा पर से गुप्त सूचना के आधार पर एलटीएफ वन की टीम के सहयोग से छापेमारी गई। जिसमें अमझोर थाना क्षेत्र के ही रूपहथा गांव निवासी जगलाल राम व चितौली गांव निवासी सुनील राम को पैंतीस लीटर शराब सहित मौके पर दबोच लिया गया। दोनों धंधेबाजों को गिरफ्तार कर न्यायालय को सुपुर्द कर दिया गया।

Tue, 05 Jul 2022 04:05 PM

दरभंगाः बिजली की तकनीकी खराबी से ट्रेन सेवा बाधित 

बिजली की तकनीकी खराबी से मंगलवार की सुबह से ट्रेन सेवा बाधित हो गयी है। कोई भी ट्रेन न तो दरभंगा की तरफ आ रही है और न ही इधर से जा रही है। यात्री रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों का इंतजार कर रहे हैं। नजदीक के कई यात्री बस पकड़कर गंतव्य की ओर रवाना हुए। स्थानीय रेल कर्मियों का कहना है कि बिजली की सप्लाई में फॉल्ट आ जाने के कारण अप और डाउन कोई भी ट्रेन नहीं आ पा रही है। बिजली की सप्लाई में फॉल्ट सुबह 6 बजकर 40 मिनट से शुरू हुई जो अब तक जारी है। स्थानीय रेलवे कर्मियों का कहना है कि बिजली विभाग के इंजीनियर गड़बड़ी को ठीक करने में लगे हुए हैं। ठीक होते ही ट्रेन सेवा को बहाल कर दिया जाएगा।
 

Tue, 05 Jul 2022 03:41 PM

गयाः मगध यूनिवर्सिटी रिजल्ट लेने पहुंची छात्रा बेहोश, गया मेडिकल रेफर

मंगलवार को मगध युनिवर्सिटी परिरस में उस समय अफरा तफरी मच गई जब रिजल्ट ठीक कराने के लिए पटना से  पहुंची छात्रा बेहोश हो गई। उसे मगध मेडिकल इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।  प्रशासकीय भवन के बाहर आठ दिनों से अनिश्चिकालीन धरना पर डटे छात्र दीपक कुमार दांगी ने बताया कि पटना से 10 की संख्या में छात्रा सत्र 2017-20 का रिजल्ट ठीक कराने पहुंची थी। परीक्षा नियंत्रक मिलकर अपनी समस्या सुनाई। इस बीच वे छात्रा परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय के बाहर आकर धरना पर बैठ गईं। इस क्रम में एक छात्रा सोनामी भट्टाचार्या की तबीयत बिगड़ गई और अचानक बेहोश हो गई। बेहोसी के हालत में उसे विवि कैंपस स्थित अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन वहां से उसे गया अनुग्रह नारायण अस्पताल रेफर कर दिया गया है। फिलहाल उसकी तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ है।
 

Tue, 05 Jul 2022 03:18 PM

भागलपुरः स्कॉर्पियो में शव छोड़कर फरार

भागलपुर के  खरीक थाना के तुलसीपुर पेट्रोल पंप के पास 14 नम्बर सड़क पर एक उजले रंग की स्कॉर्पियो में पुलिस ने एक  युवक का शव बरामद किया है। बदमाश शव और गाड़ी छोड़ कर फरार हो गए हैं। स्कॉर्पियो को  सुनसान जगह में छोड़ दिया गया था। स्कॉर्पियो में शव को देखने के बाद लोगो ने इसकी सूचना खरीक पुलिस को दिया।खरीक पुलिस शव को बरामद कर जांच पड़ताल कर रही है। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में देखने पर पता चल रहा है कि देर रात्रि 12. 20 बजे कुछ लोग आकर स्कॉर्पियो लगाकर दूसरी गाड़ी से चले गए।जांच के दौरान पता चला कि गाडी पूर्णिया की है। शव की पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस जांच कर रही है।
 

Tue, 05 Jul 2022 02:10 PM

पटनाः पूर्व जिला पार्षद गुड्डू सिंह की हत्या, फ्लैट में मिली लाश

बिहार की राजधानी पटना के रूपसपुर में एक वार्ड पार्षद सह पूर्व जिलापार्षद की हत्या कर दी गयी है। वार्ड पार्षद राकेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह का शव उनके ही फ्लैट से बरामद किया गय है। शव के पास खून के धब्बे पाए गए हैं। मृतक नौबतपुर के तीसखोरा के वार्ड सदस्य थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्या के कारणों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। पुलिस छानबीन कर रही है।

Tue, 05 Jul 2022 02:05 PM

मुज़फ्फरपुरः साढ़े 29 लीटर बियर के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर साढ़े 29 लीटर बियर के साथ  18 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सोनू कुमार वैशाली जिले के गरौल थाना क्षेत्र के चंद्रपुरा खुर्द का निवासी है। वह हावड़ा से आने वाली बाघ एक्सप्रेस से जंक्शन पर उतरा था । तलाशी के दौरान उसके बैग से बियर के कैन मिले । बियर पश्चिम बंगाल में बनी है । पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।
 

Tue, 05 Jul 2022 01:13 PM

मुजफ्फरपुरः एमआईटी में रैगिंग मामले की जांच

मुजफ्फरपुर के एमआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज में रैंगिंग करने वाले चार छात्रों पर कार्रवाई के लिए जांच शुरू कर दी गई है।  प्राचार्य प्रो सीबी महतो ने बताया कि जांच में लिए कमेटी भी बना दी है। जांच के बाद आरोपी छात्रों पर कार्रवाई होगी। इससे पहले काॅलेज प्रशासन ने चारो आरोपितों पर एफआईआर के लिए आवेदन दिया है।

Tue, 05 Jul 2022 01:10 PM

मुजफ्फरपुरः 26 वर्षीय एक युवक की गोली मारकर हत्या

मुजफ्परपुर के साहेबगंज में मंगलवार को 26 वर्षीय एक युवक को गोली मार कर हत्या कर दी गयी। घटना साहेबगंज थाना क्षेत्र के नावानगर निजामत गांव की है। जहां गांव के ही कन्हाई राम को गोली मार दी गई।  आनन फानन में कन्हाई को स्थानीय पीएचसी ले जाया गया जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। वही, घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुंची साहेबगंज पुलिस घटना की छानबीन जुट गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। घटना से लोगो में आक्रोश है।
 

Tue, 05 Jul 2022 01:02 PM

भागलपुर: नेत्रहीन पुत्र को बचाने गयी मां की लाठी से पीट-पीटकर हत्या

बिहार के भागलपुर में दबंग बदमाशों ने क्रूरता की हदें पार कर दी। 70 साल की एक बुजुर्ग महिला की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी। उस बदमाश उसके बेटे को पीट रहे थे जो नेत्रहीन है। घटना बिहपुर थाना इलाके के गौरीपुर की है। पुलिस ने आरोपी रंजन मंडल को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सोमवार की देर रात की है। जिले के  बिहपुर थाना के गौरीपुर वार्ड नंबर 5 में नेत्रहीन पुत्र को बचाने गयी मां सुधा देवी (70)  की बदमाश ने लाठी से पीट-पीटकर हत्या कर दी । 

Tue, 05 Jul 2022 12:15 PM

पूर्णियाः जिला कल्याण विभाग के हेड क्लर्क रिश्वत लेते गिरफ्तार

पूर्णिया से एक अहम खबर है। जिले के कल्याण विभाग के कार्यालय के हेड क्लर्क संजय कुमार को पन्द्रह हजार रूपया रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। निगरानी टीम ने भ्रष्ट क्लर्क को गिरफ्तार किया है। संजय कुमार पर योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए घूस लेने का आरोप है। बताया जा रहा है कि संजय अपने विभाग के कर्मियों से रुपए लेने से भी नहीं चुकते।

Tue, 05 Jul 2022 11:25 AM

लखीसरायः कुख्यात नक्सली मंगल कोड़ा गिरफ्तार

लखीसराय के कजरा थाना क्षेत्र के राजघाट कोल कानीमोह से कुख्यात नक्सली मंगल कोड़ा को गिरफ्तार किया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई में नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। कुख्यात नक्सली मंगल कोड़ा कजरा थाना क्षेत्र के घोघरघाटी गांव निवासी महेंद्र कोड़ा का पुत्र बताया जा रहा है। एएसपी अभियान ने इस मामले की जानकारी दी है। 

Tue, 05 Jul 2022 11:17 AM

बेतियाः सड़क हादसे में बाइक सवार जीजा साला व भांजे की मौत

लौरिया बेतिया मुख्य पथ में  परसा मठिया चौक के समीप स्कॉर्पियो से कुचल बाइक सवार तीन लोगों की मौत हो गई । घटना मंगलवार की सुबह की है । स्कॉर्पियो का चालक गाड़ी छोड़ फरार हो गया । लौरिया  पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच भेज दिया है। मरने वाले एक ही परिवार के थे। वे आपस में जीजा, साला और भांजा थे। 

Tue, 05 Jul 2022 10:53 AM

दरभंगाः सीएसपी संचालक को गोली मार लूटे रुपये व लैपटॉप

दरभंगा के मोरो थाना क्षेत्र के रतनपुरा चौर में सोमवार की देर शाम बाइक सवार तीन अपराधियों ने एक सीएसपी संचालक को गोली मारकर उनसे एक लाख रुपये एवं एक लैपटॉप लूट लिया। सीएसपी संचालक को हाथ में गोली लगी है। उसका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। पुलिस अपराधियों को शिनाख्त करने में जुट गयी है।


 

Tue, 05 Jul 2022 10:36 AM

समस्तीपुरः पानी भरे गड्ढा में डूबने से नानी व नतिनी की मौत

समस्तीपुर के अंगरघाट थाना के डढ़िया गांव में पानी भरे गड्ढा में डूबने से नानी व नतिनी की मौत हो गई है। यह घटना आज सुबह करीब आठ बजे हुई। बताया गया है कि जिस गड्ढे में नानी और नतिनी डूबी वह चिमनी का गड्ढा था। दोनो के डूबने की जानकारी मिलने पर  लोग पहुंचे और दोनों के शव को निकाला जा चुका है।