ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरउपवास रखकर महिलाओं ने की भगवान शंकर की पूजा-अर्चना

उपवास रखकर महिलाओं ने की भगवान शंकर की पूजा-अर्चना

फलका/पोठिया | संवाद सूत्र महाशिवरात्रि के मौके पर गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न...

उपवास रखकर महिलाओं ने की भगवान शंकर की पूजा-अर्चना
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 12 Mar 2021 03:53 AM
ऐप पर पढ़ें

फलका/पोठिया | संवाद सूत्र

महाशिवरात्रि के मौके पर गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में भक्तों की भीड़ लगी रही। विभिन्न शिवालयों में पूजा अर्चना को ले वातावरण भक्तिमय रहा। शिवालयों में सुबह से ही शिवरात्रि के मौके पर महिलाओं ने दिन भर का उपवास रखकर अखंड सौभाग्य की कामना की। फलका ठाकुरबाड़ी परिसर स्थित शिवमंदिर, मोरसंडा हाट समीप शिव मंदिर, भ्ंागहा के दुर्गामंदिर के उपर शिवमंदिर, घंगेली शिवमंदिर, बभनी शिव मंदिर समेत अन्य शिवमंदिरों का रंग रोगन किया गया था।

शिवजी की पूजा अर्चना को लेकर जहां वातारण उत्सवी रहा वहीं जलाभिषेक को लेकर विभिन्न मंदिरों में मेला सा नजारा देखने को मिला। श्रद्धालुओं ने बेलपत्र, भांग, धतूरा, फल फूल तथा पूजा सामग्री के साथ शिव की आराधना की। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थानाध्यक्ष उमेश पासवान द्वारा लगातार भ्रमणशील देखा गया।

धूमधाम से निकाली गयी शिव बाराती: गुरुवार को महाशिवरात्रि के मौके पर प्रखंड क्षेत्र के बरेटा शिव एवं बिंदटोली गंाव से शिवभक्तो ने बड़े ही धूमधाम से शाम में बारात निकाली। शिवबारात बरेटा शिवमंदिर से निकलकर अमरपुर, गोपालपट्टी, फलका बाजार होते हुए मुख्यालय स्थित शिवमंदिर पहंुचकर विधि विधान से पूजा अर्चना की। भगवान शिव और माता पार्वती का विवाहोत्सव का भी आयोजन किया गया। ठाकुरबाड़ी समेत बरेटा रहटा गांव से हजारो की संख्या में शिव के बाराती इक्कठे होकर ब्लॉक स्थित शिवालय में माता पार्वती के मंदिर पहंुचे। जहां पंडितों द्वारा गौरीशंकर का विवाह वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सम्पन्न किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें