ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भागलपुरविश्वकर्मा पूजा आज, कई जगहों पर विशेष तैयारी

विश्वकर्मा पूजा आज, कई जगहों पर विशेष तैयारी

मोदीनगर में बनाया गया है पंडाल भागलपुर, वरीय संवाददाता। विश्वकर्मा पूजा

विश्वकर्मा पूजा आज, कई जगहों पर विशेष तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 17 Sep 2021 05:50 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर, वरीय संवाददाता।

विश्वकर्मा पूजा शुक्रवार को होगी। इसके लिए कई जगहों पर विशेष तैयारी की गई है। मोदीनगर विश्वकर्मा मंदिर में पंडाल बनाये गए है। बताया गया कि पूजा के बाद शाम छह बजे खिचड़ी वितरण कराया जाएगा। शाम के 7 बजे से यहां कवि सम्मेलन का भी आयोजन होगा। वहीं सोनापट्टी में जिला स्वर्णकार संघ की ओर से सादगीपूर्वक आयोजन किया जाएगा। इस बार पंडाल नहीं बनाया गया है। इस बार छोटी प्रतिमा स्थापित की जायेगी। भजन-कीर्तन का आयोजन नहीं किया जायेगा। इधर रेलवे के चालक विश्राम गृह, पीडब्लूडीआई, गाड़ी प्रदीपन कार्यालय, ट्रेन लाइटिंग विभाग, प्रशासनिक विभाग, पार्सल, बिजली कार्यालय में विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा स्थापित कर पूजा की जाएगेी। विश्वकर्मा पूजा को लेकर गुरुवार को बाजारों में भगवान विश्वकर्मा का फ्रेम फोटो की खूब बिक्री हुई।

पूजा को लेकर बाजार रहा गुलजार:

विश्वकर्मा पूजा को लेकर पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए गुरुवार को बाजार में भीड़ देखी गई। लोग पूजन सामग्री, फल और सजावट का सामान खरीद रहे थे। वहीं मोटर गैराजों एवं लोहा आदि के दुकानदार पूजा को लेकर विशेष तैयारियों में जुटे थे। दुकानों में लोहा से बने सामानों की पूरी साफ-सफाई कर ली गई है। इधर मूर्तिकार के यहां से भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को देर शाम तक लोग ले जाते दिखे।

आज बहनें भाई के लिए करेंगी करमा धरमा पर्व

भागलपुर, वरीय संवाददाता। भाई की लंबी आयु के लिए बहनें शुक्रवार को करमा-धरमा का व्रत करेंगी। वारसलीगंज, महमदाबाद, कुतुबगंज, तिलकामांझी, बागबाड़ी, शिवपुरी, अलीगंज, जवारीपुर सहित अन्य जगहों पर इस व्रत को धूमधाम से किया जाता है। कुंवारी लड़कियां दिनभर उपवास रखकर व्रत कर पांच तरह के फल एवं पकवान से डलिया भरेगी और कथा सुनेगी।