ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरविक्रमशिला की तीसरी एलएचबी रेक जल्द आएगी

विक्रमशिला की तीसरी एलएचबी रेक जल्द आएगी

विक्रमशिला एक्सप्रेस के लिए जल्द ही एलएचबी की तीसरी रेक भागलपुर आ जाएगी। इसके लिए जोनल मुख्यालय से कवायद तेज हो गई है। संभावना है कि इस माह के आखिरी सप्ताह तक तीसरी रेक के लिए शेष बोगियों की आपूर्ति...

विक्रमशिला की तीसरी एलएचबी रेक जल्द आएगी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 03 Oct 2017 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

विक्रमशिला एक्सप्रेस के लिए जल्द ही एलएचबी की तीसरी रेक भागलपुर आ जाएगी। इसके लिए जोनल मुख्यालय से कवायद तेज हो गई है। संभावना है कि इस माह के आखिरी सप्ताह तक तीसरी रेक के लिए शेष बोगियों की आपूर्ति कर दी जाएगी।

रेल मंत्रालय से इस साल 15 अक्टूबर को ट्रेनों की समय सारिणी बदलने की घोषणा की गई थी। लेकिन पांच दिन पहले फिर पुरानी समय सारिणी को पूरे अक्टूबर माह तक मान्य बताते हुए 1 नवंबर से समय सारिणी में बदलाव की घोषणा की गई है। विक्रमशिला एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगने के साथ ही यह कहा गया था कि अब इस ट्रेन की रफ्तार बढ़ायी जाएगी। इससे भागलपुर से दिल्ली के बीच विक्रमशिला का रनिंग टाइम कुछ कम हो जाएगी। लेकिन विक्रमशिला एक्सप्रेस में अभी तक दो रेक को एलएचबी में कनवर्ट किया गया है। जबतक तीनों रेक एलएचबी की नहीं होगी तबतक इस ट्रेन की रनिंग टाइम में बदलाव संभव नहीं होगा। लिहाजा जोनल मुख्यालय नई समय सारिणी लागू होने के पहले विक्रमशिला एक्सप्रेस की तीनों रेक को एलएचबी रेक बनाने में लगा है। जल्द ही पूर्व रेलवे के चीफ मेकेनिकल इंजीनियर रवीन्द्र गुप्ता भागलपुर का दौरा भी करेंगे। वह भागलपुर में एलएचबी कोच के मेंटेनेंस वर्क का भी जायजा लेंगे।

विक्रमशिला एक्सप्रेस के लिए तीसरी एलएचबी रेक जल्द उपलब्ध करायी जाएगी। इसके लिए पूरी कवायद हो रही है। कोशिश है कि नई समय सारिणी लागू होने से पहले तीनों रेक एलएचबी कोच की हो जाए।

रवीन्द्र गुप्ता, सीएमई पूर्व रेलवे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें